ATM lagwana hai awedan kaise kare : यदि आपके पास ATM मशीन लगवाने की जगह है और आपको अपनी जगह में ATM lagwana hai लेकिन ATM lagwane ke liye awedan kaise kare इस विषय के बारे में आपको अधिक जानकारी नहीं तो मैं आपको बताऊंगा कि ATM लगवाने का तरीका क्या है और ATM lagwane ke liye awedan kaise kare.

ATM lagwana hai awedan kaise kare :

दोस्तों यदि आपकी किसी भी जगह एक एटीएम मशीन लग जाये तो यह आपके लिए एक निश्चित आमदनी का श्रोत बन जाएगी. कोई भी ATM lagane wali company इसके बदले में अच्छा खासा पैसा किराये के रूप में देती है. वैसे तो पुरे देश में ATM lagane wali company बहुत है लेकिन आने वाले दिनों में TATA, Muthoot जैसी private कंपनियाँ पुरे देश में 10000 से अधिक ATM लगाने जा रही हैं. जिसका किराया 15 हजार से 25000 हजार रुपए तक हो सकता है.

ATM lagwane ke niyam :

  1. ATM lagwane के लिए आपके पास कम से कम 40 से 100 squire feet जगह होनी चाहि.
  2. इसमें V-Set लगाने के लिए कंक्रीट से बनी फ्लैट रूफ होनी चाहिए |
  3. इसके अलावा वी-सेट लगाने के लिए अथॉरिटी का एनओसी सर्टिफिकेट होना चाहिए.
  4. 24 घंटे पॉवर सप्लाई होनी चाहिए.
  5. 1 किलोवाट का बिजली का कनेक्‍शन.
  6. प्रति दिन 100 के करीब transaction की क्षमता होनी चाहिए.
  7. एक ATM से दुसरे ATM के बीच कम से कम 100 मीटर की दूरी होनी चाहिए.
  8. साइनेज स्‍पेस भी होना चाहिए.

ATM lagane wali company :

जैसा की मैंने आपको उपर ही बता दिया है की देश में बहुत सी कंपनियां जो एटीएम लगाने का करती है परन्तु वर्तमान में Tata Indicash, Muthoot, India One ATM पूरे देश में अपने एटीएम लगा रही है. तो ऐसे यदि आपके क्षेत्र में आबादी अधिक है एटीएम की सुविधा अभी तक उपलब्ध नहीं है तो आप इस मौके का पूरा फायदा उठा सकते है. तो आइये जानते है-

ATM Lagwane ke liye awedan kaise kare :

दोस्तों मैं आपको Tata Indicash, Muthoot, India One ATM के लिए ऑनलाइन आवेदन करने का लिंक निचे दे रहा हूँ.

Tata Indicash ATM में लगवाने के online awedan करे :

tata indicash

Tata Communications की subsidiary company Tata Communications Payment Solutions Limited को RBI ने देश भर में white label ATM लगाने के लिए अधिकृत किया है | Tata की तरफ से Indicash के नाम से यह सर्विस आरंभ की गयी है. और जगह जगह इसके ATM लग भी रहे है और आप इसके लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते है |

Tata Indicash ATM के लिए online आवेदन यहाँ से आवेदन करे –  Online Apply For Tata Indicash Atm

Muthoot ATM में भी मौका है –

muthoot atm lagwana hai
muthoot atm lagwana hai

प्रसिद्ध MBFC कंपनी मुथुट भी देशभर में व्‍हाइट लेबल एटीएम लगा रही है। मुथुट ने ATM के लिए 40 से 60 वर्ग फुट की जगह की डिमांड की है। यह जगह ग्राउंड फ्लोर पर होनी चाहिए और लोकेशन ऐसी हो, जो आसानी से दिखाई दे सके। यह लोकेशन व्‍यस्‍त गली या सड़क, शॉपिंग सेंटर, बस अड्डा, रेलवे स्टेशन जैसी जगहों पर हो सकती है | आप मुथुट में भी ऑनलाइन आवेदन कर सकते है | Muthoot ATM lagane के लिए online आवेदन kare: Apply For Muthoot Atm

BTI Payments Pvt Limited (India One ATM ) –

india one atm

BTI ने भी मांगा ATM स्‍पेस ऑस्‍ट्रेलिया स्थित बैंकटेक ग्रुप की कंपनी BTI पेमेंटस प्राइवेट लिमिटेड को भी RBI ने व्‍हाइट लेबल ATM लगाने का लाइसेंस दिया है। BTI की ओर से इंडियावन ATM के नाम से भारत में ATM लगाए जा रहे हैं। यह कंपनी भी एटीएम लगाने के लिए स्‍पेस तलाश रही है। BTI ने लगभग 1000 नए एटीएम लगाने का टारगेट रखा है। ये ATM मध्य प्रदेश, झारखंड और उत्तराखंड में लगाए जाने हैं।  यह कंपनी India One ATM के नाम से एटीएम लगाती है.

India One ATM के लिए आवेदन : Apply For India One Atm

ये प्राइवेट कंपनियां छोटे शहरों, कस्‍बों और ग्रामीण इलाकों में फोकस कर रही हैं। कंपनियों की कोशिश है कि बैंकों और उनके द्वारा लगाए गए ATM से दूर अपने एटीएमसे दूर अपने एटीएम लगाए जाएं। ऐसे में ये कंपनियां लोकेशन वाइज रेंट दे रही हैं। ग्रामीण इलाकों में एटीएम लगवाने पर कंपनियां 10 से 15 हजार रुपए रेंट दे रही हैं और शहरों और व्‍यस्‍त इलाकों में 25 हजार रूपए महीना रेंट दिया जा रहा है।

आशा करता हूँ दोस्तों आपको ये पोस्ट ATM lagwana hai awedan kaise kare की जानकारी अच्छी लगी होगी. मैं आगे भी आपके लिए रोचक जानकारियां लेकर आता रहूँगा.

Previous articleMalware Virus Kya hai? Computer Virus detail in Hindi 2021
Next articleMobile Phone ko LED TV se kaise Connect kare 2021