Kya Hai? Kyahai.net पर आप सभी का एक बार फिर से स्वागत है। दोस्तों आज मैं आपके लिए एक छोटी सी मगर रोचक जानकारी लेकर आया हूँ। दोस्तों अगर आप What meaning in Hindi में जानते है तो कोई बात नहीं लेकिन बहुत से लोग ऐसे भी है जिन्हें What का Hindi meaning नहीं पता है। तो आज का यह लेख उन लोगों के लिए जो What meaning in Hindi में जानना चाहते है।

दोस्तों अगर मैं आपसे कहूँ की what को Hindi में क्या कहते है, तो हो सकता है आपको यही लग रहा होगा कि मैं आपसे पूछ रहा हूँ की what को Hindi में क्या कहते है? अरे यहाँ पर तो थोड़ा सा घपला हो गया। दरअसल मैं आपसे पूछ नहीं रहा हूँ बल्कि आपको बता रहा हूँ कि what को Hindi में क्या कहते है। नहीं समझे चलो कोई बात नहीं मैं आपको एक उदाहरण और परिभाषा के साथ समझाता हूँ कि व्हाट का हिंदी अर्थ क्या होता है?

What meaning in Hindi: व्हाट का हिंदी अर्थ?

क्या है? What meaning in hindi
क्या है?

What एक प्रश्नवाचक वाक्य है, जिसका हिंदी अर्थ क्या होता है। प्रश्नवाचक शब्द वह शब्द होते है, जहाँ पर किसी स्थान, व्यक्ति अथवा वास्तु के सम्बन्ध में कोई प्रश्न हो। जैसे- क्या, कब, कौन, कहाँ और क्यूँ इत्यादि।

दोस्तों What को हिंदी में क्या कहते है। उदाहरण में लिए मेरा नाम क्या है तो इंग्लिश में कहेंगे What is my name? यहाँ पर व्हाट को Hindi में क्या कहते है। इसे दो तीन और उदाहरण से समझेंगे।

इन्टरनेट क्या है? को इंग्लिश में ट्रांसलेट करना हो तो हम कहेंगे What is internet?

ठीक इसी प्रकार से यदि हम कहे ये क्या है? को इंग्लिश में क्या कहेंगे तो इसका इंग्लिश में अनुवाद कुछ इस तरह से होगा What is this?

एक और एनी उदाहरण के लिए समझते है: भारत की राजधानी क्या है? तो इसका इंग्लिश में अनुवाद होगा What is capital of India?

व्हाट का हिंदी अर्थ:

दोस्तों What meaning in Hindi पर बहुत से चुटकुले और विडियो भी बन चुके है। यह एक ऐसा प्रश्न है जिसका जवाब भी प्रश्न में ही मिलता है। ऐसे ही और भी बहुत से प्रश्नवाचक शब्द है जिनका उत्तर प्रश्न में ही मिलता है। इसके बारे में हम अपने अगले किसी लेख में बताएँगे।

दोस्तों What meaning in Hindi को उदाहरण और परिभाषा के साथ बहुत ही सरल भाषा में समझाया गया है। जिससे मुझे आशा है कि व्हाट का हिंदी अर्थ क्या है आपको जरुर समझ में आया होगा। यदि इसके बाद भी किसी भी प्रकार की शंका या त्रुटी रह गयी है तो आप हमें कमेंट में बता सकते है। आज का यह लेख आपको कैसा लगा हमें जरुर बताएं। आज के लिए इतना ही ही तब तक के लिए

जय हिन्द जय भारत

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here