इन्टरनेट पर बहुत सारी Best Indian News App है. जिन पर आप international news, business news और latest news hindi में पढ़ सकते है. हर कोई ऐसी best news app चाहता है जिस पर हम देश दुनिया की सारी ख़बरें पढ़ सकें.

मैं आज आपको India की Top 5 Best News App 2022 के बारे में बताऊंगा जिसमे से आप कोई भी app अपने smartphone में download कर के इंस्टाल कर सकते है और अपने मन पसंद की न्यूज़ बिना एक पैसा खर्च किये पढ़ सकते है।

दोस्तों वैसे तो इन्टरनेट पर बहुत सारी News application उपलब्ध है लेकिन उनमे से best News app कौन सी है ये निर्णय करना कठिन काम है. अगर आप न्यूज़ पढ़ते है और सबसे अच्छी न्यूज़ एप कौन सी है ये जानना चाहते है तो इस लेख में मैं आपको टॉप 5 बेस्ट हिंदी न्यूज़ एप के बारे में बताऊंगा.

List of best business news channels in India

Best Indian Hindi News App:

दोस्तों जब से इन्टरनेट का प्रचलन बहुत तेजी से बढ़ा है तब से ऑनलाइन न्यूज़ पढने वालों की संख्या में बहुत तेजी आई है। लोग न्यूज़ पेपर की बजाये ऑनलाइन न्यूज़ पढना ज्यादा बेहतर समझते है। इसके कई कारण है जैसे हमें किसी भी न्यूज़ एप से न्यूज़ पढने के लिए कोई पैसा भी नहीं खर्च करना पड़ता है और दूसरा हर खबर सबसे पहले और सबसे तेज ऑनलाइन ही पढने को मिल जाती है।

प्ले स्टोर पर आअज के समय में सैकड़ों की संख्या में Best Hindi News App मौजूद है। हम इनमे से कोई भी एप इंस्टाल कर अपनी पसंद का समाचार पढ़ सकते है। आज हम आपको 5 बेस्ट हिंदी न्यूज़ एप के बारे में बताने जा रहा हूँ जहाँ आपको तजा खबरे सबसे पहले पढने को मिल जाएँगी।

Google News

google news app download

Google news एक बहुत ही अच्छी news app है। यह गूगल की न्यूज़ एप है। इस एप में आप अपनी लोकेशन के हिसाब से देश विदेश की latest news अपनी भाषा में पढ़ सकते है। इसका switch to dark theme फीचर आपकी आँखों पे कम असर डालता है जो रात के लिए बहुत उपयोगी है। इस एप में आप बिज़नस, स्पोर्ट्स, राजनीति, हेल्थ, साइंस से लेकर लगभग सभी केटेगरी के समाचार पढ़ सकते है।

google न्यूज़ को अब तक 1 करोड़ से ज्यादा लोग अपने मोबाइल में इनस्टॉल कर चुके है। इस एप को 4.2 की रेटिंग लोगों ने दी है। यह एप एंड्राइड और IOS दोनों के लिए उपलब्ध है।

Download Google News App 

JioNews – Live News, Videos, Newspaper, Magazines

jio news
jio news

Jionews को भी काफी ज्यादा पसंद किया जा रहा है. वर्तमान में इस news app को 1 करोड़ से ज्यादा लोग install कर चुके है। JioNews hindi एक ऐसी news app है जिस पर आप देश-विदेश, क्रिकेट, मनोरंजन, मजेदार, शिक्षा/नौकरी, गैजेट, business tips in hindi, लाइफ स्टाइल, क्राइम, movie, health tips in hindi, और टेक्नोलॉजी से सम्बंधित हर विषय की खबर आप सबसे पहले पढ़ सकते हैं। इस App की सबसे बड़ी खूबी यह है कि ये app लगभग सभी news वेबसाइट से डाटा फेच कर के अपनी एप पे प्रसारित करता है, यानि की सभी वेबसाईट की news सिर्फ एक app पर वो भी सबसे पहले. मतलब हर खबर सिर्फ और सिर्फ एक जगह.

Download Jionews

Dailyhunt Hindi App :

news hunt hindi news app download

Newshunt पर Hindi, Tamil, Malayalam, Kannada, Telugu, Marathi, Bangla, Gujarati, Urdu, Oriya, Punjabi & English जैसी किसी भी भाषा में news पढ़ी जा सकती है। इस एप पर भी प्रसारित होने वाली न्यूज़ विभिन्न न्यूज़ वेबसाइट से ही ली जाती है। यह एप 14 भाषाओँ में उपलब्ध है।

इस App में भी Night Mode का फीचर भी है जो रात में न्यूज़ पढने पर आँखों पर जोर नहीं डालता है। इस एप को अब तक 10 करोड़ से ज्यादा लोग इनस्टॉल कर चुके है औ play store पे इस app की एवरेज रेटिंग 4.3 है।
Current Version:  डिवाइस के अनुसार

Download Newshunt App

Aaj Tak :.

Aaj Tak news app भी उतनी ही लोकप्रिय है जितना की या टीवी चैनल। इस न्यूज़ एप में आपको कई भाषाओँ में news पढने को मिल जाएँगी। देश विदेश, राजनीति, अपराध, स्पोर्ट्स, क्षेत्रीय से लेकर विभिन्न भाषाओँ में latest न्यूज़ पढने को मिल जाएगी।

इस एप को अब तक 5 करोड़ से ज्यादा लोग इंस्टाल कर चुके है और play store पे इस app की एवरेज रेटिंग 4.2 है। Requires Android : 4.0 and up
Download Aaj Tak news App

Dainik Jagran news App

dainik jagran hindi news app download

Dainik Jagran hindi news app भारत में की सबसे ज्यादा पढ़ी जाने वाली news app है। Dainik Jagran app पर देश विदेश, राजनीति, खेल, संस्कृतिक जैसी और भी बहुत सारी केटेगरी उपलब्ध है। इस एप में आपको क्षेत्रीय से लेकर देश विदेश की भी खबरे पढने को मिल जाएगी।

इस एप को अब तक 1 करोड़ से ज्यादा लोग अपने मोबाइल में इनस्टॉल कर चुके है और प्ले स्टोर में इस app की एवेरज रेटिंग 4.2 है. जिससे इसकी लोकप्रियता का अंदाजा लगाया जा सकता है।

Download Dainik Jagran app

दोस्तों ऊपर दी गयी सारी एप प्ले स्टोर में दी गयी रेटिंग के अनुसार है. इन रेटिंग को हम आप जैसे यूजर ही देते है. ये सभी न्यूज़ एप एक से बढ़कर एक है.

आशा करता हूँ दोस्तों आपको best hindi news app पर लिखा गया यह लेख अच्छा लगा होगा. आप अपनी पसंद और सहूलियत के अनुसार उपरोक्त कोई भी News App download कर सकते है और free news पढ़ सकते है.

Previous articleबैंक खाते से पैसा कट जाने पर बैंक मेनेजर को एप्लीकेशन कैसे लिखे?
Next articleVoter List me name kaise pata kare 2022

Comments are closed.