KBC 2020 के लिए Online Registration कैसे करे?

टेलीविजन की दुनिया का सबसे बड़ा रियलिटी Show Kaun banega Crorepati अपना 12वां सत्र लेकर आ रहा है. इस नए सत्र के के लिए KBC 2020 के लिए online registration चालू हो गए है., और आज हम आपको बताएँगे कि KBC 2020 के लिए Online Registration कैसे करे?

KBC TV Show भारत में बहुत लोकप्रिय है, और यह टीवी शो की पोपुलर्टी इतनी ज्यादा है, की इस शो को लोग अपने पूरे परिवार के साथ देखते है.

Sony Tv पर प्रसारित होने वाले TV Show Kaun banega karorpati को एक फिर से सदी के महानायक अमिताभ बच्चन द्वारा प्रस्तुत किया जा रहा है. जिसके लिए KBC 2020 registration online SonyLiv पर 9 मई 2020 से शुरू हो रहा है. रियलिटी शो के आगामी सीज़न के पंजीकरण प्रश्न 9 मई को रात 9 बजे से शुरू होंगे.

अगर आपका सामान्य ज्ञान अच्छा है और आप भी KBC में जाना चाहते है तो आप अपनी किस्मत को आजमा सकते है. ये आपके लिए एक सुनहरा मौका है. आप KBC season 12 के लिए Online registration कर सकते है.

KBC 2020 Online Registration कैसे करे?

2 दिनों से पहले, सोनी टीवी ने कौन बनेगा करोड़पति के registration की घोषणा की है, जिसमे लोकप्रिय बॉलीवुड अभिनेता अमिताभ बच्चन को सोनी टीवी पर आधिकारिक रूप से प्रस्तुतकर्ता घोषित किया है. अपने शो के रजिस्ट्रेशन की घोसना करते हुए अमिताभ बच्चन ने कहा कि

  • KBC online registration के लिए, आपको SonyLiv की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा. या फिर SonyLiv से भी आप online registration कर सकते है.
  • केबीसी पंजीकरण प्रश्न वेबसाइट के होम पेज पर या मोबाइल ऐप पर उपलब्ध होगा.
  • यदि आपके मोबाइल में SonyLiv ऐप नहीं है तो अप इसे Google Play Store या Apple Store से भी डाउनलोड कर सकते हैं.
  • आप जैसे ही वेबसाइट या एप्प खोलते है तो आपको पहले ही पेज पर KBC registration का लिंक मिल जायेगा.
  • लिंक पर क्लिक करें और पंजीकरण फॉर्म पॉपअप हो जाएगा.
  • जिसमे आपसे आपकी व्यक्तिगत जानकारी जैसे नाम, उम्र, व्यवसाय इत्यादि के साथ आपके email, mobile number और address आदि की जानकारी मांगी जाएगी.
  • इन सब जानकारी को भरते ही आपके सामने एक सवाल आयेगा जिसका आपको सीमित समय में जवाब देना होगा.

अगर आपकी एप्लीकेशन ऑफिसियल टीम द्वारा चुन ली जाती है तो वो आपसे आगे की कार्यवाही के लिए संपर्क करेंगे.

रजिस्ट्रेशन की पूरी प्रक्रिया निशुल्क है. आवेदन करने के लिए registraton फॉर्म आपको SonyLIV की आधिकारिक वेबसाइट या App पर ही मिलेगा.

KBC PRIZE Money LIST 2020

कौन बनेगा करोड़पति एक भारतीय टेलीविजन गेम शो है जो एक ब्रिटिश लोकप्रिय टीवी शो “Who wants to be a millionaire” पर आधारित है. यह टेलीविजन रियलिटी शो प्रतियोगियों को पुरस्कार में एक बड़ी राशि जीतने के अवसर प्रदान करता है. KBC PRIZE Money LIST 2020

Season Year Prize Money
1 2000–01 ₹1 Crore
2 2005-06 ₹1 Crore
3 2007 ₹2 Crore
4 2010 ₹2 Crore
5 2011 ₹5 Crore
6 2012-13 ₹5 Crore
7 2013 ₹5 Crore
8 2014 ₹5 Crore
9 2017 ₹7 Crore
10 2018 ₹5 Crore
11 2019 ₹5 Crore
12 2020 ₹5 Crore

केबीसी के नियम और शर्त

  • इच्छुक उम्मीदवार सही जानकारी दें.
  • इच्छुक उम्मीदवार एक भारतीय नागरिक होना चाहिए और उसके पास राष्ट्रीयता का वैध प्रमाण होना चाहिए.
  • प्रतिभागियों को कौन बनेगा करोड़पति के नियमों और शर्तों से सहमत होना चाहिए.
  • अधिक नियम और शर्तें जल्द ही अपडेट हो जाएंगी, एक बार जब यह आधिकारिक तौर पर हो जाएगा, या इसे SonyLiv.com पर अपडेट किया जाएगा.
  • कौन बनेगा करोड़पति के नवीनतम अपडेट को पाने के लिए बने रहें.
Baarish Season 2 Web Series
MastRam web series Full Episode
Hostages Season 2 Hotstar Special Release date
Mirzapur Season 2 Release Date

यदि आप भी Kaun Banega Crorepati 2020 में भाग लेकर अपने सपने को पूरा करना चाहते है तो, इस मौके को न चूकें और किस्मत जरुर आजमाए. आपको KBC 2020 registration की पूरी प्रक्रिया ऊपर बता दी है. इसमें थोडा बहुत फेर बदल हो सकता है. इसकी 100% पुष्टि कल रजिस्ट्रेशन चालू होने के बाद ही होगी. रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया 9 मई को रात 9 बजे से चालू हो जाएगी और शो की शुरुआत अगस्त या सितम्बर में हो सकती है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here