Mirzapur Season 2 Release Date, Cast & Story

Mirzapur Season 2 Amazon Prime Video की एक भारतीय अपराध पर आधारित thriller web series है. 2018 में Amazon Prime ने इसका season 1 release किया था जिसके बाद से सभी उम्र के लोग इस web series के season 2 की बात करने लगे थे.

Mirzapur web series प्रसिद्ध माफिया अखंडानंद त्रिपाठी उर्फ कालीन भैया, उनके बेटे और दो युवा भाइयों बबलू और गुड्डू जो कालीन भैया के लिए काम करते है के इर्द-गिर्द घूमती है. इस web series के season 1 में 9 episode हैं, और इसमें बहुत सारी हिंसा, रोमांच, ग्लैमर और हत्याएं हैं.

वेब श्रृंखला का पहला भाग बहुत ही गहरे और चौंकाने वाले अंत के साथ समाप्त होता है जहां मुन्ना भैया गुड्डू के छोटे भाई बबलू और उसकी पत्नी स्वीटी को गुस्से और निराशा में मार डालता हैं. लेकिन किसी तरह गुड्डू स्वीटी की बहन गोलू की मदद से बच जाता है.

इस web series को देखने के बाद दर्शक Mirzapur season 2 की रिलीज़ का बेसब्री से इंतज़ार कर रहे हैं, जो अभी तक रिलीज़ नहीं हुई है. लेकिन आज, आपकी जिज्ञासा को कुछ आराम देने के लिए, हम मिर्जापुर सीज़न 2 की Release Date, Cast और plot के बारे में कुछ विवरण प्रकट करने जा रहे हैं.

Mirzapur season 2 Cast & Crew

Genre: Adult, Thriller, Drama
Producer: Farhan Akhtar
Directors: Karan Anshuman and Gurmeet Singh

इसके ट्रेलर और सीज़न 1 के अंत के बाद, निम्नलिखित प्रमुख पात्र मिर्जापुर 2 में अपनी वापसी करेंगे जो कि प्राइम वीडियो पर दिखाई देगा.

  • Ali Fazal – Guddu Bhaiya की भूमिका में.
  • Pankaj Tripathi – Akhandanand aka “Kaleen Bhaiya” की भूमिका में.
  • Divyendu Sharma – Munna Bhaiya की भूमिका में.
  • Shweta Tripathi – Gajgamini “Golu” Gupta की भूमिका में.
  • Rasika Dugal – Beena Tripathi, कालीन भईया की दूसरी पत्नी की भूमिका में.
  • Kulbhushan Kharbanda – Satyanand Tripathi कालीन भईया के पिता और मुन्ना के दादाजी की भूमिका में.
  • Anjum Sharma – Sharad Shukla, Rati Shankar के बेटे की भूमिका में.
  • Harshita Gaur – Dimpy Pandit, Guddu और Bablu की बहन की भूमिका में.
  • Shaji Chaudhary – Maqbool Khan, कालीन भईया का वफादार

और यह भी कहा जा रहा है कि Vikrant Massey भी विनय “बबलू” पंडित के रूप में अपनी वापसी कर सकते हैं, लेकिन यह अभी तक स्पष्ट नहीं हो पाया है. पुष्टि के बाद, हम लेख को अपडेट करेंगे और अपने पाठकों को इसके बारे में बताएंगे.

Mirzapur season 2 Story plot

Mirzapur season 1 देखने के बाद यह काफी हद तक स्पष्ट हो जाता है कि है कि Mirzapur season 2 किस दिशा में मोड़ लेगी. हम निश्चित रूप से कह सकते हैं कि Mirzapur season 2 मिर्जापुर सीज़न की तुलना में अधिक हिंसक होगा.

जैसा कि बबलू मर चुका है, उसका भाई गुड्डू और उसका परिवार कालीन भैया और मुन्ना भैया के लिए मुसीबतें पैदा करेगा. बबलू के पिता कालीन भैया की शक्ति और ख्याति को मिर्जापुर से ध्वस्त करने के लिए सभी प्रयास करेंगे. दूसरी तरफ, गुड्डू अपने भाई बबलू और उसकी पत्नी स्वीटी की हत्या का बदला लेगा.

जिसमें, शरद (रमाकांत पांडे का बेटा), गोलू (स्वीटी की बहन), बीना त्रिपाठी (कालीन भैया की दूसरी पत्नी) जैसे कई मुख्य किरदार गुड्डू को मुन्ना भैया और कालेन भैया से बदला लेने में मदद कर सकते हैं.

इन सभी ने कालीन भैया और मुन्ना भैया के कारण अपने प्रियजनों को खोया है. गुड्डू इन सभी लोगों की भावनाओं का उपयोग करेगा, और कालीन भैया इस Mirzapur season 2 में कमजोर हो सकते हैं. यह भी हो सकता है कि बीना कालेन भैया के पिता को मार डालेगी, और गुड्डू का समर्थन करेगी, क्योंकि वह एकमात्र है जो उसे कालीन भैया से मुक्ति दिला सकता है.

तो, Mirzapur 2 में, गुड्डू अधिक शक्तिशाली होगा, और कालीन भैया और मुन्ना के बचने की संभावना बहुत कम है. हम गोलू के नए अवतार के भी गवाह बन सकते हैं जो अपनी बहन और प्रेमी की मौत के बाद अधिक निडर और प्रतिशोधी बन जाएगी. कोई फर्क नहीं पड़ता कि इस अंतिम बदला कहानी में कौन जीतेगा, मिर्जापुर 2 अपने सीज़न 1 की तुलना में अधिक हिंसक, दिलचस्प और रोमांचक होगी.

Mirzapur Season 2 Release Date

2018 में Mirzapur season 1 की रिलीज़ के बाद से, हर कोई उम्मीद कर रहा था कि Mirzapur season 2 2019 में रिलीज़ होगी, जो नहीं हुआ. लेकिन Amazon Prime की वर्षगांठ पर, यह घोषणा की कि मिर्जापुर 2 जल्द ही 2020 में रिलीज़ होगी.

एक जानकारी के अनुसार, यह 2 दिसंबर 2020 को आने वाली है. इसके अलावा, निर्माता फरहान अख्तर ने पुष्टि की है कि सीज़न 2 की शूटिंग पूरी हो चुकी है और अब पोस्ट -प्रदान का कार्य चल रहा है. इसलिए, सभी विवरणों के अनुसार, हम कह सकते हैं कि Mirzapur 2 दिसंबर की 2 तारीख को रिलीज़ हो सकता है.

Mirzapur 2 के विषय में कुछ प्रश्नों का जवाब:

Mirzapur 2 को लेकर हम सभी लोगों के मन में कई सवाल उठते रहते है जिनका जवाब निचे दिया है. यदि आपके मन में भी Mirzapur 2 को लेकर कुछ सवाल है तो आशा करता हूँ आपको आपके जवाब नीचे मिल जायेंगे.

मिर्ज़ापुर 2 कब रिलीज़ हो रही है?

Mirzapur season 2 को रिलीज़ होने में अभी थोडा वक़्त है. Mirzapur 2 की शूटिंग पूरी हो चुकी है. सटीक तारीख जानने के लिए, ऊपर दी गयी विडियो देखे. कुछ सूत्रों के अनुसार मिर्जापुर सीजन 2 की रिलीज़ डेट 2 दिसम्बर है.

मिर्ज़ापुर 2 कैसे देख सकते है?

मिर्ज़ापुर एक web series है जो 2018 में लोकप्रिय डिजिटल प्लेटफॉर्म Prime Video पर जारी की गई थी. मिर्जापुर 2 भी केवल Amazon Prime Video पर स्ट्रीमिंग होगी. इसलिए आपको मिर्जापुर सीजन 2 देखने के लिए Amazon Prime app इनस्टॉल करना होगा.

Mirzapur season 2 Full Episode Download कैसे करे?

जैसा की ऊपर बताया की यह Amazon Prime Video है और इस विडियो की online streaming सिर्फ और सिर्फ Amazon Prime पर ही होगी. जबकि Amazon Prime पर Mirzapur season 2 Full Episode Download करने की कोई सुविधा नहीं है इसलिए इसे डाउनलोड कर के देखना मुश्किल काम है.

illegal तरीके से बहुत सी वेबसाइट Mirzapur season 2 Full Episode Download कराएंगी जिन्हें डाउनलोड कर देखना गैर क़ानूनी तरीका होता है. इसलिए हम आपको लीगल तरीके से ही इस web series को देखने का आग्रह करेंगे.

मिर्ज़ापुर भाग 2 की Story क्या होगी?

अगर अपने मिर्जापुर का पहला भाग देखा है तो आपको यह जानने में थोड़ी आसानी हो जायेगी की season 2 की कहानी बदले पर आधारित होगी. सभी अपना अपना बदला चुकाने के लिए एक दूसरे को अपना मोहरा बनायेगे. जिसमे मुख्य भूमिका गुड्डू भैया की होगी.

Disclaimer:

अगर अपने अभी तक Mirzapur season 1 नहीं देखा और Mirzapur season 2 देखने की सोच रहे है तो मेरी आपको यही सलाह रहेगी इस web series  का पहला भाग जरुर देखें, अन्यथा आधे-अधूरे मनोरंजन के साथ दुसरे भाग को देखना उतना मजेदार नहीं होगा जितना की पूरा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here