Bollywood Horror Movies download List

Bollywood में Horror Movies का इतिहास काफी पुराना रहा है, और दर्शकों में यह विशेष रूप से पसंद और download करने के मामले में काफी आगे रहा है. वैसे तो सभी लोग bollywood horror movies download नहीं करते है लेकिन इस शैली की movies को देखने वालों का एक अलग दर्शक वर्ग है.

बच्चे हो या बड़े अगर बात अकेले में bollywood horror movies download करके देखने की हो तो आज भी अच्छे अच्छों के पसीने छूट जाते है. इसीलिए Horror movies को देखना हर कोई पसंद नहीं करता है. Bhutiya film की बात करे तो बॉलीवुड हमेशा इस श्रेणी में horror movies लेकर आता ही रहता है.

वैसे तो बॉलीवुड में नयी और पुरानी बहुत सारी bhutiya film बनी है. लेकिन जब हम Top Bollywood horror Movies list की बात करे तो हमें old Bollywood horror movies के साथ-साथ latest Bollywood horror movies का एक बेहतरीन कॉकटेल बनाना होगा.

इनमे से कुछ मूवीज काफी ज्यादा पुरानी है जिनकी Audio Video के साथ ग्राफ़िक्स क्वालिटी उतनी अच्छी नहीं है जितनी कि आजकल की Latest Horror movies की है. फिर भी इन मूवीज को अकेले में देखना बहादुरी का काम हो सकता है. आप चाहें तो एक बार इन्हें भी अकेले देखने की कोशिश कर सकते है.

Bollywood Horror Movies download List

हम जब bhutiya film को अकेले देखने की बात करते है तो हमारे मन में एक अनजाना सा भय बैठ जाता है. मैं जो आपको यहाँ best horror movies list बताने जा रहा हूँ उनको अकेले में देखना आज भी उतना ही डरावना है जितना पहले कभी था. लेकिन शर्त यह है आप ने ये मूवीज पहले कभी न देखी हो तो.

10. Bees Saal Baad (1962)

सबसे पहले शुरुआत करते है 1962 में आई Bollywood horror movieBees Saal Baad” से. यह हॉरर मूवी साल की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली मूवी थी. इस मूवी का एक गाना आज भी इस मूवी की याद दिला देता है.

जिसमे एक रहस्यमय महिला सुनसान जगह अपने हाथ में दिया लेकर घुमती रहती है, और और एक गाना गाती है “कहीं दीप जले कहीं दिल“. इस गाने ने इस मूवी को और भी ज्यादा डरावना अंदाज दिया था.

आप Bees Saal Baad full movies download करने के साथ-साथ youtube पर free movie online कर सकते है.

09. Mahal 1949

1949 में आई मूवी महल को बॉलीवुड की पहली हॉरर फिल्म के रूप में जाना जाता है. या मूवी पुनर्जन्म के विषय से संबंधित है. फिल्म काफी पुरानी है और स्पेशल इफेक्ट्स उतने गजब के नहीं है जितने की आज कल की मूवी में होते है. फिल्म की कहानी, संवाद और डरावने दृश्य आपको अंदर तक हिला देंगे. आज चाहें तो रात के एकांत में इस मूवी का आनंद ले सकते है.

 

08. Raat (1992)

एक निर्देशक के रूप में 1992 को रिलीज़ हुई Bollywood Horror Movie “RaaT” राम गोपाल वर्मा की पहली फिल्म है. यह फिल्म अब तक की Best Bollywood Horror में से एक है. फिल्म का कथानक हमेशा की तरह है – जब एक परिवार एक घर में जाता है, तो अजीब चीजें होने लगती हैं और उन्हें जल्द ही पता चलता है कि इस घर में कुछ तो अजीब है.

इस फिल्म को बहुत कम बजट के साथ शूट किया गया था, लेकिन यह 90 के दशक की B grade horror movies से बिलकुल हट के थी. फिल्म की कथा बहुत दिलचस्प है और यहीं से जनता को जुड़ाव महसूस होता है. इसमें कोई संदेह नहीं है कि राम गोपाल वर्मा उस समय के एकमात्र निर्देशक थे, जिन्होंने अपने हाथ में कुछ महान स्क्रिप्ट के साथ हॉरर फिल्मों को निर्देशित करने का साहस किया था. अगर आपको bhutiya film पसंद हैं, तो आप इसे मिस नहीं कर सकते

7. Horror story (2013)

Full Movie “Horror Story” की कहानी यह है कि कुछ दोस्तों ने एक भूतिया होटल में पूरी रात बिताने का फैसला किया. पहले तो उन्हें लगता है कि यह सब एक मिथक है और इससे ज्यादा कुछ नहीं, लेकिन जल्द ही उन्हें एहसास हुआ कि उन्होंने होटल में प्रवेश करके गलती की है.

इस फिल्म में एक बेहतरीन कहानी है और दर्शकों को एक प्रशंसनीय डरावनी अनुभव प्रदान करती है. IMDB पर इतनी अच्छी रेटिंग नहीं होने के बावजूद, यह फिल्म मेरी पसंदीदा बॉलीवुड हॉरर फिल्मों में से एक है. अभिनेताओं का प्रदर्शन न तो अच्छा है और न ही बुरा.

फिल्म Horror Story की कहानी सीधे अंग्रेजी फिल्म “ग्रेव एनकाउंटर” से ली गई है. मैं इस फिल्म को हर किसी को सुझाता हूं, जिसे डरावनी फिल्में देखने में मजा आता है. अगर आपको bhutiya film पसंद हैं तो एक बार इस मूवी को जरुर देखें.

6. Raaz (2002)

Raaz movie कहानी एक ऐसे जोड़े की है जो अपने विवाहित जीवन में अच्छा नहीं कर रहे हैं. हालाँकि, दंपति इस रिश्ते को एक और मौका देने की कोशिश करते हैं, और ऊटी की यात्रा की योजना बनाते हैं जहाँ महिला एक बुरी भावना से ग्रस्त है.  यह फिल्म “What Lies Beneath” का रीमेक है और यह एक बहुत अच्छी रीमेक है.

विक्रम भट्ट ने फिल्म का निर्देशन गहराई से और बहुत अच्छी कास्ट के साथ किया है। Raaz movie में कभी-कभी डर बहुत डरा देता है तो कभी दिल की धड़कने भी बढा देता है. यह फिल्म एक अद्भुत रचना है और यही Bollywood की Best Horror movies में से एक है.

इस मूवी के संवाद, कथानक और प्रस्तुतीकरण इसे और भी अधिक डरावना बनाता है. फिल्म के दौरान जब आप रिलैक्स महसूस करते है तो यह मूवी आपको और भी अधिक डराने का कार्य करती है. आप एक बार इस मूवी को जरूर देखें. Raaz Full movie download कर या youtube पर भी आप इस मूवी को देख सकते है.

5. 1920 (2008)

सन 2008 को रिलीज़ हुई Bollywood Horror Movie 1920 अब तक की सबसे ज्यादा कमाई वाली Horror मूवी है. या मूवी रजनीश दुग्गल और अदा शर्मा की पहली फ़िल्म थी और उन्होंने इस फ़िल्म में अपना सर्वश्रेष्ठ दिया था. फिल्म की कहानी एक ऐसे पति की है जो अपनी पत्नी को बुरी आत्मा से बचाने के लिए संघर्ष करता है.

1920 को बनाने का विचार क्लासिक फिल्म “द एक्सोरसिस्ट” से लिया गया है. यह विक्रम भट्ट का ड्रीम प्रोजेक्ट था और उन्होंने वास्तव में इस फिल्म के लिए कड़ी मेहनत की. अदा शर्मा ने एक महिला की तरह काम किया. उनके एक्सप्रेशन से लेकर मेकअप तक सब कुछ प्रभावशाली है. 1920 एक ईमानदार बॉलीवुड हॉरर फिल्म का एक उदाहरण है जो बिना किसी प्रचार के दर्शकों के लिए प्रस्तुत की गई थी.

4. Bhoot (2003)

राम गोपाल वर्मा को बॉलीवुड की सर्वश्रेष्ठ हॉरर फिल्म निर्देशकों में से एक के रूप में जाना जाता है. भूत उनकी दूसरी बॉलीवुड हॉरर फिल्म थी. Bhoot movie की कहानी एक विवाहित जोड़े पर आधारित है, जो एक अपार्टमेंट में चले गए जहां जल्द ही पत्नी को अजीब घटनाओं की एक श्रृंखला का अनुभव होना शुरू हुआ.

अब पति घर की सच्चाई का पता लगाने और अपनी पत्नी को बचाने के लिए अपनी यात्रा शुरू करता है. इस फिल्म का बैकग्राउंड संगीत फिल्म की सफलता का सबसे मजबूत कारण था. इसने दर्शकों को वास्तव में डरा दिया. यह बॉलीवुड की पहली फिल्म थी जिसमे एक भी गाना नहीं है. यह सबसे बड़ी डरावनी फिल्मों में से एक है, जो निश्चित रूप अच्छे अच्छों को अन्दर तक डरा देती है.

3. Pari (2018)

अगर आपको पूरी तरह से अलग कहानी के साथ हॉरर फिल्में देखना पसंद है, तो आपको यह फिल्म जरूर पसंद आएगी. परी एक ऐसी महिला की कहानी है जो इंसान नहीं है. वह कौन है और वह क्या चाहती है यह फिल्म का एकमात्र हिस्सा है.

परी फिल्म को प्रोसित रॉय द्वारा निर्देशित किया गया है और, स्पष्ट रूप से, इसने हॉरर फिल्म के लिए सटीक वातावरण बनाया है.  यह एक सामान्य हॉरर फिल्म की तरह नहीं है, जहां एक व्यक्ति आत्मा से पीड़ित रहता जाता है और फिर इससे छुटकारा पाने के लिए संघर्ष करता है.

यह मूवी आपके रोंगटे कड़ी कर देगी. यह फिल्म देखने पर आपको Hollywood Horror movies के जैसी प्रतीत होगी. इसकी एक ऐतिहासिक प्रतिबद्धता है जो कहानी के विपरीत पक्ष को प्रकट करती है. इस फिल्म को जरुर देखें.

2. Bhool Bhulaiya (2007)

Bhool Bhulaiya movie की कहानी एक एनआरआई और उनकी पत्नी की है, जो अपने पैतृक घर में रहने चले जाते है. जहाँ अजीबो गरीब घटनाएँ घटने लगती है. एनआरआई की पत्नी के मानसिक स्वास्थ्य की जांच करने के लिए एक मनोचिकित्सक को बुलाया जाता है. Full movie Bhool Bhulaiya, मलेशियाई हॉरर फिल्म मणिचित्राथु का रीमेक है. यह फिल्म सभी तरह के दर्शकों के लिए खुली है क्योंकि यह हॉरर फिल्म सब कुछ प्रदान करती है.

हॉरर, कॉमेडी और उत्तेजना के अंतिम मिश्रण ने दर्शकों को आकर्षित किया है और फिल्म ने लोकप्रियता अर्जित की है. प्रियदर्शन आमतौर पर कॉमिक फिल्मों का निर्देशन करते हैं, यह उनके करियर की पहली हॉरर फिल्म थी. यह पूरी तरह से मजेदार फिल्म है.

सभी अभिनेताओं का प्रदर्शन सराहनीय है और विशेष रूप से अक्षय कुमार जो आपको हंसाते हैं और विद्या बालन जो आपको “मंजुलिका” की तरह डरा देती है.

1. 13B: Fear has a new address (2009)

अगर मुझसे कोई पूछे की आपके अनुसार सबसे बेहतरीन हॉरर मूवी कौन सी है तो मेरा जवाब होगा 13 B. इस फिल्म की कहानी बहुत ही बेहतरीन है और एक्टिंग भी उतनी ही लाजवाब. जब आप इस मूवी को देखेंगे तो एक बार को आप भी पसीने से नहा उठेंगे.

हालाँकि यह मूवी बॉक्स ऑफिस पर बहुत ज्यादा सफल नहीं रही थी उसके पीछे का कारण है कि लोग हॉरर मूवी को देखना कम पसंद करते है जिनमे बच्चे तो कतई नहीं. फिल्म की कहानी मनोहर नाम के एक शख्स की है, जो अपने परिवार के साथ एक नए अपार्टमेंट के 13 बी मंजिल में रूप में घूम रहा होता है, जहाँ परिवार की महिलाएं टेलीविजन पर “सब खैरियत है” देख रही होती है.

मनोहर को यह जानकर आश्चर्य हुआ कि TV serial परिवार के भविष्य को दर्शाती है जिसमे उसे पता चलता है कि उसके परिवार को खतरा है. तो वह अपने परिवार की रक्षा कैसे कर करता है? क्या वह अपने परिवार के लोगों की जान बचा पाता है? इन सवालों के जवाब और एक डर का मज़ा लेने के लिए जरूर देखें Horror Movie 13B.

best horror movies
18+ Movies of Bollywood Hindi Not for kids
FZMovies Free Movies
9xMovies Movies download site
Fmovies 2020
7starhd Movies Download
Hindi Movie Site Download List 2020
Okpunjab Movies webSite

दोस्तों अपने भी बहुत सारी Bollywood Horror Movies Download की और देखि होंगी. आपकी मनपसंद सबसे डरावनी मूवी कौन सी है कमेंट बक्स में जरूर बताएं.

3 COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here