7starhd Best Bollywood Hollywood Movies Download

7starhd Best Bollywood Hollywood Movies Download
7starhd Best Bollywood Hollywood Movies Download

7starhd एक Movie Downloading website है जहां आप latest Bollywood, Hollywood, south Indian Dual Audion movie download कर सकते हैं और Online Tv shows भी देख सकते हैं. 7starhd में HD और Full HD format में movie download करने कि बहुत सारी categories हैं.

7star HD Bollywood Movies, Hollywood Movies, South Indian Movies, Telugu Movies, Punjabi Movies,  pakistani Movies, Hindi और English tv shows के साथ-साथ new movies trailer इत्यादि जैसी बहुत सारी categories है. 7star में आपको latest movie download करने के अलावा उन्हें online stream भी कर सकते है.

7starhd Best Bollywood Hollywood Movies Download

7starhd में जब आप किसी film या TV Show पर क्लिक करते हैं तो आपको अगले पेज पर उस Film या TV Show से संबंधित सभी जानकारी जैसे movie size, movie quality इत्यादि की पूरी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं.

7starhd 2020 website से आप 360p, 480p, 720p, 1080p की movies download करने के साथ-साथ blue-ray quality movies download कर सकते है.इस वेबसाइट पर आप full HD format में LiveTV program भी देख सकते है.

इस वेबसाइट की सबसे बड़ी खूबी यह है कि आप अपनी favorites movies, serials, comedy इत्यादि को अपनी भाषा में भी डाउनलोड कर सकते है. इस वेबसाइट पर Tamil, Telugu, South Indian और Hollywood dual audio movie free download कर सकते है. इस वेबसाइट पर Movies और TV Shows के अलावा आप Android games और Apps भी download कर सकते है.

7starhd 2019 website पर आप अपनी पसंद की movie के लिए request भी भेज सकते है. जिसे साईट एडमिन पूरा भी कर देते है. इसके अलवा आप कमेंट कर के website के नियमों से संबंधित जानकारी भी प्राप्त कर सकते हैं. हर वेबसाइट का privacy policy section एक महत्वपूर्ण हिस्सा होता है.

जहाँ आप उस वेबसाइट से सम्बंधित सभी प्रकार गोपनीय जानकारी पा सकते हैं. इस वेबसाइट पर  एडमिन से भी कांटेक्ट करने का एक contact page दिया है. जिसके माध्यम से आप वेबसाइट के एडमिन से संपर्क कर सकते है.

यदि आप Online TV, Streaming Movies देखने के शौखीन है और आपने कोई TV serial miss कर दिया है तो आपको tension लेने की जरुरत नहीं है क्यूंकि 7starhd 2020 आपको एक click पर सारे tv shows और Online Movies देखने की सुविधा भी प्रदान करता है.

चलिए अब इस वेबसाइट पर उलब्ध movies के size और quality की बात करते है तो यहाँ आपको सभी Films के अलग-अलग file size मिलेंगे जैसे कि mp4, Avi, HD, full HD इत्यादि. बस आपको अपनी पसंदीदा categories को चुनना है और आप एक ही क्लिक में चाहे तो movie download 2020 कर सकते है या फिर online streaming कर के देख सकते है.

7starhd Movies Download Links

दोस्तों जैसा कि आप जानते है कि भारत में pirated movies website पर ban है. और 7star hd movie साईट भी एक pirated movies website है इसलिए इस जैसी सभी वेबसाइट को google बहुत ही जल्दी ban कर देता है जिससे ये वेबसाइट google search में नहीं आती है.

तो वेबसाइट के एडमिन और इसकी टीम मिलकर के एक नए नाम के साथ वेबसाइट शुरू कर देते है. हालाँकि ये अपने वेबसाइट के मख्य नाम को ना बदल कर .com, .in, .pk, .info जैसे doamin extension को बदलते रहते है. मैं आपके लिए कुछ latest 7star hd Movies Download Links के बारे में बताने जा रहा हूँ.

7starhd.blue

7starhd.vip

7starhd.in

7starhd.com

7starhd.net

7starhd.pro

7starhd.fm

7starhd.cc

7starhd.me

7starhd.fu

दोस्तों जैसा कि आप जानते ही है इस वेबसाइट पर मूवी डाउनलोड करने के साथ साथ आप फिल्मों को ऑनलाइन स्ट्रीम कर सकते हैं. लेकिन online movies streaming करने के लिए आपको एक अच्छे इंटरनेट कनेक्शन की आवश्यकता होती है। इसे ऑनलाइन स्ट्रीम करने के लिए आपके पास डेटा की कोई कमी न रहे, इसलिए आपको Jio, Airtel या किसी अन्य सेवा प्रदाता से एक मेगा प्लान खरीदना होगा.

7starhd में विभिन्न भाषाओं जैसे Hindi, Punjabi, English, Tamil, Telugu, Marathi, Gujrati आदि में बहुत सी Dubbing categories हैं. इस वेबसाइट पर users उनकी भाषा में movie उपलब्ध कराना इस वेबसाइट की सबसे बड़ी विशेषता है. इस लिए दुनिया भर के यूजर के लिए 7star hd best movies downloading website है.

7star hd Download dual audio Hollywood, Bollywood, South movies

इस वेबसाइट में सबसे बड़ी परेशानी की बात है वो है इसके pop-up ads. सिर्फ 7star hd ही नहीं बल्कि 9xMovies जैसी अन्य movie website भी इस तरह के विज्ञापन का प्रयोग करती है. इन विज्ञापनों की वजह से किसी भी movie या watch show को online download करने में बहुत समय लग जाता है.

क्योंकि जब आप movie download करना चाहते हैं और लिंक पर क्लिक करते हैं तो पॉपअप विज्ञापन दिखाता है और user एक अलग पेज पर रीडायरेक्ट हो जाता है. इस कारण कुछ users इस वेबसाइट से movie download करने और अपने पसंदीदा शो देखने के लिए इस प्रकार की वेबसाइटों से बचते हैं.

Movies website is legal or not

इस प्रकार की वेबसाइट पूरी तरह से illegal है क्योंकि जो सामग्री वे प्रदान करते हैं वह नियम के विरुद्ध है. इसलिए हर समय ऐसी वेबसाइट सरकार द्वारा प्रतिबंधित रहती है.

जैसे ही थिएटर में कोई मूवी रिलीज होती है 7starhd website latest movies को उसी दिन अपनी साईट पर अपलोड कर देती है. ऐसा करना पूरी तरह से अवैध है. इसलिए सरकार और गूगल सूचना मिलने पर वेबसाइट पर प्रतिबंध लगा देते है. इस तरीके का काम पूरी दुनिया में दुनिया में illegal है. इससे फिल्म इंडस्ट्री को बहुत ही ज्यादा नुक्सान होता है.

मेरी राय में, इस तरह की वेबसाइटों से जितना संभव हो उतना ही दूर रहें. क्यूंकि illegal वेबसाइट से movies download करना भी एक तरीके का अपराध ही होता है. आपको उन वेबसाइट से movie देखना या डाउनलोड करना चाहिए जो officially permitted हो. इस प्रकार की वेबसाइट जैसे Netflix, YouTube, Amazon Prime इत्यादि है. ये सभी आधिकारिक तौर पर 100% अधिकृत वेबसाइट हैं.

आजकल लोग अपने खाली समय व्यतीत करने के लिए या फिर मनोरंजन के लिए इस प्रकार की illegal वेबसाइटों को इन्टरनेट पर खोजते रहते है. क्योंकि थियेटर में फिल्म देखना काफी महंगा है और इसके अलावा ग्रामीण क्षेत्रों में थियेटर वगैरह की सुविधा नहीं होती है. इसलिए किसी भी मूवी को देखने के लिए इस प्रकार की वेबसाइट को ढूढ़ते रहते है.

Kyahai.Net इस प्रकार की अवैध वेबसाइट से movie download करने का समर्थन नहीं करता है, बल्कि यह लोगों को ऐसी वेबसाइट से दूर रहने और लीगल तरीके से उनकी इच्छा को पूरा करने की सलाह देता है.

उपसंहार :

भारतीय कानून के तहत किसी भी unique कंटेंट की चोरी एक अवैध उल्लंघन है. Kyahai.Net इस प्रकार की चोरी के खिलाफ है. यहां प्रचारित सामग्री केवल आपको गैरकानूनी कार्यों के बारे में आवश्यक जानकारी देने के लिए है.

इस प्रकार की जानकारी देने का उद्देश्य पाइरेसी और दुष्ट कार्यों के प्रति सामान्य जन को सचेत करना है. कृपया ऐसी वेबसाइटों से दूर रहें और फिल्म डाउनलोड करने की सही विधि का चयन करें.

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here