FZMovies 2022 में आप latest HD movie, Tamil, Telugu, Malyalam, Hindi Dubbing Dual audio Indian Films के साथ-साथ new TV Shows Download और Online streaming कर के देख सकते है. Picture Entertainment का एक माध्यम है, खास कर उनके लिए जो लोग थिएटर में मूवी नहीं देख सकते है.

इसके पीछे भी कई कारण हो सकते है, क्यूंकि India में online movies download करने में सबसे आगे भारत के राज्य के ग्रामीण क्षेत्र है. क्यूंकि गाँव वगैरह में थिएटर जैसी कोई भी चीज नहीं होती है. ऐसे में अगर गाँव का कोई भी व्यक्ति थिएटर में मूवी देखना चाहे, तो उसे शहर जाने का भी किराया देना पड़ता है. यानि कि किसी भी मूवी को देखने के लिए उसे किसी भी शहरी की अपेक्षा ज्यादा पैसा खर्च करना पड़ेगा.

इसलिए FZMOVIES 2019 जैसी Movies website list 2022 के माध्यम से ही लोग अपना मनोरंजन करते है. इस जैसी इन्टरनेट पर बहुत सारी वेबसाइट उपलब्ध है. जो Hollywood Hindi Dubbing और Bollywood Dual Audio movies download और live streaming online देखने की सुविधा प्रदान करती है.

यदि आप Hindi Dubbing Hollywood site के लिए सर्च कर रहे है, तो FZMovies latest free movie Hollywood Hindi dubbing movies download करने के लिए एक बहुत ही famous movie website है.

FZMovies Free movies online download करने, और live movie watch करने की एक बहुत ही famous वेबसाइट है. जब से यह वेबसाइट लांच हुई है, तब से यह Hindi movie site download list में No.1 Movie website बनी हुई है. इसकी एक Android App भी है जो कि बहुत ही ज्यादा पोपुलर है.

FZMovies Download Free Bollywood Hollywood Hindi Movies

यह App क़ानूनी कारणों से बंद हो गयी गयी थी, क्योंकि यह फिल्मों को स्ट्रीम करने के लिए टोरेंट प्रोटोकॉल पर आधारित है जो काफी सरल है. लेकिन FZMovies Android application के माध्यम से Free Bollywood Hollywood और Hollywood dual audio dubbing movies download, कराने के साथ-साथ online watch करने की भी सुविधा प्रदान करता है, जिसकी वजह से फिल्म इंडस्ट्री को काफी ज्यादा नुक्सान होता है.

FZMovies 2022 पर आपको विभिन्न quality की latest movies download करने के विकल्प मौजूद है. जिसमे 300 mb movies के साथ-साथ 720 pixel और 1080pixel की Full HD quality की Bollywood और Hollywood hindi dubbing movies उपलब्ध है.

अगर movies quality की बात करे तो इस वेबसाइट पर कुल 16 प्रकार की video क्वालिटी उपलब्ध है. जी हां टोटल 16 टाइप्स की. जो है CamRip, CamRipv2, TS, TSv2, PDVDRip, TC, DVDSCR, DVDSCRv2, R5, DVDRip, DVDR, HDRip, HDTV, WEBDL/WEBRip, BRRip, BDRip, BluRay. इस वेबसाइट पर उपलब्ध सारे कंटेंट Free में उपलब्ध है जो पायरेसी को बढ़ावा देते है.

FZMovies Hollywood Movies 2022 Download List

Master (English) 2022
Spider-Man No Way Home
Fantastic Beasts: The Secret of Dumbledore
Fresh
Sneakerella
Top Gun: Maverick
Little Daughters
Ambulance
Greenland
9 Bullets
Infinite Strom
The Batman
Uncharted
Matrix Resurrections

FZMovies | Punjabi Movies

Aaja Mexico Challiye
Yaar Anmulle Returns
Saunkan Saunkne
Galwakdi
Babbar
Main Viyah Nahi Karona Tere Naal
Jaat Brothers
Mera Vyah Kara Do
Butta American
Haterz

TV Series Download List | FZMovies Website

Soldiers or Zombies
Yellow Jackets
Leverage Redemption
The Outlaws
Heels

Amazon Prime Video:

Mirzapur
Paatal lok
Panchayat Season 2
Guilty Minds
Bestseller
Outer Range

Sony Liv Web series

Maharani Season 2
Woke Season 2
Scam 1992
Undheki
Gullak Season 3
Rocket Boys
Whistle Blower
ALso CHeck HDMoviesHub

MX Player Web Series

Lock Upp
Raktanchal Season 2
Shark Tank India
Aasharam Season 3 Trailer
Dhahanam
Anamika
Bhaukaal Season 2
Matsya Kaand
Girgit
Ek Thi Begum Season 2

ZEE5 Series

Vilangu
Disney+ Hotstar
12th Man (Malayalam)
Bigg Boss Show
Abhay Season 3
Bloody Brothers
Mithya
Barry Season 3
Mayans M.C. Season 4
The Kardashians
Moon Knight
Rudra
Also Check Filmygod

Voot Series

Apharan 2
Brochara Season 2
The First Lady
The London Files
Halo
Ullu

FZ Movies बहुत ही फेमस है, और इसके पायरेटेड कंटेंट की वजह से इस वेबसाइट को कई बार google और भारत सरकार द्वारा प्रतिबंधित किया जा चूका है. यह साइट भी अन्य पायरेटेड वेबसाइट जैसे 9xmovies, 7StarHd की ही तरह free bollywood, hollywood english और Hollywood Hindi dubbing movies online stream और download कराती है.

चूँकि यह एक बहुत ही पुरानी है और famous movies site होने की वजह से इसके लाखों followers है. और जब यह वेबसाइट बंद हो जाती है तो इसे इन्टरनेट पर सर्च कर के ढूढ़ ही लेते है. जिसकी वजह से अभी तक इस पोरटल को पूरी तरह से बंद नहीं किया जा सका है.

FZMovies New Link 2020

FZMovies.vip
FZMovies.me
FZMovies.cf
FZMovies.in
FZMovies.fu
FZMovies.cl
FZMovies.pro
FZMovies.ccv
FZMovies.fm
FZMovies.us
FZMovies.vip
FZMovies.cc
FZMovies.ml
FZMovies.com

FZMovies.com

सबसे पहले यह वेबसाइट FZMovies.com के नाम से चलती थी. अभी कुछ साल पहले फिल्म इंडस्ट्री ने पायरेसी को लेकर सरकार से अपील की कि उन्हें पायरेसी की वजह से बहुत ही ज्यादा नुकसान हो रहा है. जिसकी वजह से मोदी सरकार ने पायरेसी कानून को कड़ाई से लागू किया. जिसकी वजह से पायरेसी वेबसाइट चलाने वालों में भगदड़ मच गयी क्यूंकि इस एक्ट के तहत क़ानून का उल्लंघन करने पर सख्त से सख्त सजा का प्रावधान लागु था.

बहुत से मूवी साईट के एडमिन ने इस एक्ट से डरकर अपनी वेबसाइट बंद कर दी तो कुछ मूवी वेबसाइट के एडमिन ने  इसका दूसरा तरीका निकाला. और तरकीब से movies downloading वेबसाइट चलाते रहे. उनकी वेबसाइट बार बार बंद होती रही और वो नए domain के साथ फिर से वेबसाइट बनाते रहे.

FZMovies.in

जब गूगल इस साईट को बैन किया तब इस वेबसाइट ने एक नए नाम से वेबसाइट बनायीं जो fz movies.in के नाम से चलती रही. लेकिन नियमों के सख्त हो जाने की वजह से यह डोमेन भी ज्यादा दिन नहीं चल सका और फिर से बैन हो गया.

FZMovies.org

इस वेबसाइट का एडमिन भी बहुत तिकडमी था उसने एक बार फिर से नए डोमेन के साथ फिर से वेबसाइट खड़ी कर दी और पायरेसी को बढ़ावा देता रहा. और मुफ्त में movies download कराता रहा. और फिर यह डोमेन भी बैन हो गया.

FZMovies.net

जैसा कि आप जानते ही है इन्टरनेट से पैसे कमाने के चक्कर में कुछ लोग legal और illegal बैटन का ख्याल नहीं करते है. अन्य वेबसाइट एडमिन की तरह इस साईट का एडमिन भी पैसा कमाने के चक्कर में गलत तरीके से free movies downloading provide करता रहा.

ऐसे ही कितने domain इस वेबसाइट के ब्लाक हो चुके है लेकिन नए डोमेन नाम के साथ यह वेबसाइट एक बार फिर सामने आ जाती है. और आज तक यह वेबसाइट free movies download करने वाले users के बीच best movie downloading वेबसाइट बनी हुई है.

स्पष्ट रूप से FZMovies एक legal website नहीं है. MPAA और Motion picture of America अमेरिका ने कहा कि इस तरह की वेबसाइटों जो पायरेटेड कंटेंट वेबसाइट पर उपलब्ध कराते है उनमे से यह सबसे अधिक बदनाम गैर कानूनी वेबसाइट है. भारत के अलावा भी यह वेबसाइट दुनिया के कई देशों में प्रतिबंधित है.

एक आंकड़े के अनुसार FZMovies साईट पर प्रतिमाह 25 मिलियन यानि लगभग 2.5 करोड़ से अधिक लोग विजिट करते है. आप सिर्फ इसी बात से अनुमान लगा सकते है यह वेबसाइट लोगों के बीच कितनी प्रचारित है. और फिल्म इंडस्ट्री को प्रतिमाह कितना नुक्सान इस वेबसाइट की वजह से हो रहा है. MPAA ने यह भी कहा है कि FZMovies को वियतनाम से संचालित किया जाता है.

Watch Movies Online Legally?

दोस्तों इन्टरनेट पर बहुत सी ऐसी एप और वेबसाइट है जो legal तरीके से online content उपलब्ध कराते है. आपने YouTube पर बहुत सी online movies सर्च की होंगी. जिसमे से कुछ online streaming movies तो free में मिल जाती है.

लेकिन बहुत सारी नहीं और खासकर New movies तो कतई नहीं. Youtube पर नयी movies online play करने के लिए आपको इन movies को खरीदना पड़ता है तभी आप इन मूवीज को online play कर सकते है.

ठीक इसी प्रकार से Hotstar , Netflix और Amazon Prime है जो legal तरीके से movies और tv shows stream करते है. ये film producer से copyright खरीदते है और पैसा लेकर के online movies play कराते है.

Earning Source Of Fzmovies

अगर FZMovies वेबसाइट की अर्निंग सोर्स की बात की जाए तो यह साईट Pop Ads, Locked Links, Propeller Ads के अलावा और भी कई ads networks का इस्तेमाल करती है. Pop Ads की वजह से इस वेबसाइट से movies download करने और उन्हें online streaming play करने में बहुत सी दिक्कते आती है.

साइट चलाने की लागत – अगर इस वेबसाइट के लगत की बात की जाये तो इस वेबसाइट को चलाने में बहुत ही खर्चा आता है. क्यंकि इस तरह की unlimited disk hosting के लिए dedicate server की आवश्यकता होती है. और जितना डाटा इस वेबसाइट का है. उस हिसाब से इस वेबसाइट की होस्टिंग का खर्चा 1 लाख रूपये/प्रति महीने से कम नहीं होगा.

Is it safe to use FZMovies?

तकनीकी रूप से तो कतई नहीं! ऐसा इसलिए है, क्योंकि FZMovies एक अवैध और वेबसाइट है और गैर कानूनी वेबसाइट से कंटेंट डाउनलोड करना भी गैर कानूनी होता है. इस तरह की वेबसाइट में आपको कुछ मैलवेयर या वायरस भी मिल सकते हैं.

एक और बात यह है कि FZ Movies downloading website Pop Ads, Locked Links, Propeller Ads  का प्रयोग करती है. और इस प्रकार की एडवरटाइजिंग वेबसाइट के नियम बहुत ही साधारण होते है. जिसकी वजह से कई advertiser इस प्रकार के ads network का प्रयोग कर malware download करा देते है. जिसकी वजह से आपका mobile या computer हैक हो सकता है.

निष्कर्ष :

भारतीय कानून के तहत किसी भी मूल सामग्री की चोरी एक दंडनीय अपराध है. Kyahai.Net इस तरह की पायरेसी का पुरजोर विरोध करता है. यहां दिखाई गई सामग्री केवल आपको अवैध गतिविधियों के बारे में आवश्यक जानकारी प्रदान करने के लिए है. इसका उद्देश्य किसी भी तरह से अनैतिक कार्यों को प्रोत्साहन प्रदान करना नहीं है. कृपया ऐसी वेबसाइटों से दूर रहें और Hindi Movies Download डाउनलोड करने का सही तरीका चुनें.

Previous articleHindilinks4u Hindi Movies Website 2022 – Legal Or Not
Next article9xMovies – Download latest Bollywood, Hollywood Hindi Dubbing Movies
कुलदीप मनोहर Kyahai.net हिंदी ब्लॉग के Founder हैं. मै एक Professional Blogger हूँ और SEO, Technology, Internet से जुड़े विषयों में रुचि रखता हूँ. अगर आपको ब्लॉगिंग या Internet जुड़ी कुछ जानकारी चाहिए, तो आप यहां बेझिझक पुछ सकते है. हमारा यह मकसद है के इस ब्लॉग पे आपको अच्छी से अच्छी जानकारी मिले.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here