Satta Matka Game kya hai 2022: “सट्टा मटका” एक पारंपरिक खेल है जो की भारत देश में विकसित किया गया और बनाया गया था। सट्टा मटका 90 के दसक में व्यापक रूप से लोगों के बीच बहुत ही ज्यादा लोकप्रिय था। अधिकांश लोग उस समय इस खेल को खेलते थे। न केवल पुरुष बल्कि स्त्रियां , गृहणियां भी सट्टा मटका खेल पर पैसे लगाती थी।

Satta Matka Latest Result Today

Satta Matka Game kya hai

रतन खत्री को satta matka game के निर्माता के रूप में श्रेय दिया जाता है। कहा जाता है उन्होंने 70 के दशक में इस खेल को विकसित किया था और बना कर शुरू किया था। satta matka game 90 के दशक तक बहुत लोकप्रिय था। लेकिन धीरे-धीरे सट्टा मटका की लोकप्रियता कम हो गई। इसके कई कारण थे.

लोगों के पास इसके अलावा कई विकल्प थे जहाँ वो पैसे लगा कर मुनाफा कमा सकते थे। दूसरी जगहों पर लगने वाला समय सट्टा मटका की तुलना में कम होता है। कम समय में ज्यादा मुनाफा कराने वाले खेलों की तुलना में सट्टा मटका अपनी लोकप्रियता खोता गया।

इसके अलावा एक और सबसे महत्वपूर्ण बात यह भी थी कि इस खेल को भारतीय समाज के लोगों के द्वारा इसे एक बुरी आदत माना जाता था। और यह कानूनी खेल नहीं था, इसका मतलब यह खेल भारत में प्रतिबंधित/ अवैध है। कोई भी व्यक्ति सट्टा मटका नहीं खेल सकता क्योंकि भारत सरकार इसकी इजाज़त नहीं देती। अगर कोई व्यक्ति इस खेल के संचालन में लिप्त पाया जाता है तो उसपर इससे जुडी करवाई जूए के जैसे होती है। इसको जूए का ही एक प्रकार समझा जाता है।

“सट्टेबाजी” सट्टेबाजी एक तरह से ऐसा मामला है जहाँ पर सिर्फ दो चीज़ें मुमकिन है। सट्टा मटका पर या तो आप जीतते हैं या आप अपना लगाया हुआ सारा पैसा खो देते हैं। satta matka game को आमतौर पर किस्मत की गेम के रूप में जाना जाता है। एक हद तक ये बात सही भी है। लेकिन एक व्यक्ति / खिलाड़ी पुराने आंकड़ों का अच्छे से अध्ययन करके आगे आने वाले नम्बरो का पता कर सकता है।

व्यक्ति के लिए गणित की अच्छी समझ व उसकी सोचने की क्षमता उसके लिए सट्टा मटका में वरदान हो सकती है। गेम जीतने के लिए और बड़ी रकम हासिल करने के लिए, खिलाड़ी को निश्चित रूप से उसके पक्ष में किस्मत की आवश्यकता होगी.

लेकिन यह अकेले भाग्य नहीं है कि एक खिलाड़ी को सट्टा मटका में बड़ा मुनाफा जीता दे इसके लिए आदमी को अपने दिमाग की बराबर आवश्यकता होगी। खिलाड़ी अगर पहले से सभी पूर्व के सारे डेटा देख कर आगामी रुझानों की संख्या को तय करने में इस्तेमाल कर सकता है। एक व्यक्ति को सट्टा मटका में जीतने के लिए अपनी बुद्धि का उपयोग करना अनिवार्य है।

satta matka game khelne ka tarika

जैसा कि हम जानते हैं कि खेल पूरी तरह से एक नंबर के चयन करने पर और फिर उस पर अपने पैसे लगाने का है। एक व्यक्ति को इस खेल में सबसे पहले एक संख्या का चयन करना या अनुमान लगाना होता है और फिर उस नंबर पर वह व्यक्ति अपनी इच्छा के अनुसार अपनी बोली यानी की अपने पैसे लगता है।

अगर उसके द्वारा बोला गया नंबर आता है तो वो खेल जीत जाता है उसको उसके लगाये हुए पैसे वापस मिलते है साथ साथ ही जिन लोगों के नंबर गलत होते है तथा जिन लोगों से वह जीता होता है उनके पैसे भी उसको मिलते है। पर अगर उसका नंबर गलत होता है तो वह अपने लगाये हुए सारे पैसे हार जाता है।

खेल बहुत ही ज्यादा सरल है और हर किसी के द्वारा समझा जा सकता है। इसकी सरलता ही इसकी लोकप्रियता का कारण रहा है। यह खेल एक विदेशी खेल roulette round जैसे खेल जैसा ही है। मूल रूप से खिलाड़ी को पैसे की जीत के लिए दोनों ही खेलों में सही संख्या का अनुमान लगाने की जरूरत होती है। और अगर संख्या सही हुयी तो व्यक्ति जीत जाता है।

Kalyan Matka kya hai

Satta matka game या सट्टा का ही एक प्रारूप है. Kalyan matka सट्टा सट्टेबाजी का एक खेल है। एक व्यक्ति अपनी बोली को एक नंबर पर रखता है और अगर उसका अनुमान सही है, तो वह बहुत पैसा कमाता है धन की राशि बोली पर और उस पर लगाए गए धन पर निर्भर करती है। कल्याणजी भगत ने 1962 में सट्टा खेल शुरू किया था। जबकि रतन खत्री 1964 में सट्टा खेल में पेश हुए थे। दोनों ही अभी भी मटका खेलों की किंवदंतियों के नाम से जाना जाता है।

History of kalyan matka game

कल्याण भगत मुंबई के स्थानीय नागरिक नहीं थे। वो मुम्बई कुछ बड़ा करने के लिए आये थे। कहते है की उनके पिता एक किसान थे। वह 40 के दशक में मुंबई आए थे और मटका गेम पर अपना हाथ आजमाने से पहले मसालेदार विक्रेता के रूप में काम कर चुके थे।

कल्याण मटका सप्ताह में हर दिन चलते हैं। मटका खेल के विपरीत जो रतन खत्री द्वारा बनाई गई थी। रतन द्वारा बनाई गई मटका खेल सोमवार से सिर्फ शुक्रवार तक, यानी की सप्ताह में 5 दिन चलता है।

भारत में आज भी बहुत से गाँव में यह खेल खेला जाता है। यह खेल पहले शहरों में भी खेला जाता था पर धीरे धीरे पुलिस की सख्ती की वजह से खेल खिलाने वाले को शहरों के बाहर बस कर खिलाना पड़ता है।

पुलिस और प्रशासन ने सट्टा,जुआ रोकने के लिए सराहनीय कार्य किया है पर आज भी यह खेल भारत में कई जगह खेला जा रहा है। ऐसा माना जाता है की आज भी इस खेल में 100 करोड़ का बिज़नस होता है। हम आपको बस ये सलाह देंगे की कोई एक दिन में अमीर नहीं बनता उसके किये आपको कड़ी मेहनत करनी पड़ती है।

अगर आप भी सट्टा जैसे खेल के जरिये अमीर बनने की फ़िराक में है तो कृपया कुछ और सोचिये क्योंकि अगर आप एक बार जीतेंगे तो एक बार जरूर हारेंगे और इस खेल में तो आप एक बार नहीं बहुत बार हारेंगे इस खेल का प्रारूप ही कुछ ऐसा है। इसलिए जल्दी पैसा कमाने की जगह मेहनत करने पर ध्यान दीजिये,
धन्यवाद।

Best Satta Matka website list 2022:

अब हम बात करने वाले है सट्टा मटका की टॉप वेबसाइट लिस्ट के बारे में। दोस्तों वैसे तो हर वेबसाइट यही क्लेम करती है कि उनकी वेबसाइट पर सबसे पहले सट्टा मटका गेम रिजल्ट आता है। लेकिन ऐसा नहीं है लगभग सभी वेबसाइट कुछ Top Best satta matka website 2022 से रिजल्ट को देख कर ही अपनी वेबसाइट पर लगाती है।

ये जितने भी fastest satta matka result वेबसाइट है उनकी लिस्ट यहाँ पर देने वाला हूँ। सिर्फ यही नहीं उन वेबसाइट केबारे में कुछ रोचक बातें भी आपको बताने वाला हूँ।

1. Dpboss.net 2022:

Dpboss satta matka की सबसे पोपुलर वेबसाइट है। इस वेबसाइट की प्रसिद्धि का अंदाजा सिर्फ इसी बात से लगाया जा सकता है कि यह वेबसाइट 2012 मे शुरु हुई थी, यानी आज से लगभग 10 साल पहले। तब सट्टा मटका की सिर्फ गिनी चुनी ही वेबसाइट होती थी। आज के समय में हर यूजर Fastest matka Result के लिए इसी वेबसाइट को सबसे पहले देखना पसंद करते है।

एक अनुमान के मुताबिक 10 लाख से ज्यादा लोग इस वेबसाइट पर विजिट करते है। जिसे Dpboss.net की प्रसिद्धि का अंदाजा लगता है। आपको Dpboss.net पर latest satta matka result today सबसे पहले देखने को मिलता है।

2. Sattamatkagods.net

Sattamatkagods.net एक और satta matka की सबसे पोपुलर वेबसाइट है। यह वेबसाइट साल 2010 में शुरू हुई थी, लेकिन इस वेबसाइट को शुरूआती दिनों में बहुत ज्यादा सफलता नहीं मिली थी। जिसके बाद यह वेबसाइट कई बार बनी और बंद हुई। लेकिन इस वेबसाइट को जानने वालों की संख्या में बहुत तेजी से बढ़ोत्तरी हुई और साल 2021 में यह एक पोपुलर satta matka वेबसाइट के रूप में फेमस हुई।

Sattamatkagods.net पर भी लाखों की संख्या में लोग latest matka result online today जानने के लिए रोज विजिट करते है। यह वेबसाइट आज की डेट में बहुत ही पोपुलर सट्टा वेबसाइट है।

3. Sattamatkamarket.in

Sattamatkamarket.in भी satta matka market में एक जानी पहचानी वेबसाइट के रूप में जानी जाती है। इस वेबसाइट पर भी आपको latest satta matka result 2022 देखने को मिल जाएँगी। साल 2017 में शुरू हुई यह वेबसाइट आज top best satta matka वेबसाइट के रूप में जानी जाती है।

इस वेबसाइट भी आपको सबसे पहले satta matka result देखने को मिल जायेगा। इस वेबसाइट पर भी रोजाना लाखों लोग fastest satta result देखने के लिए आते है।

4. Sattamatka.org

Sattamatka.org website सट्टा की दुनिया में एक जानी मानी वेबसाइट है। 2013 में चालू हुई यह वेबसाइट बहुत तेजी से लोगों के बीच में पोपुलर हुई और आज यह बेस्ट सट्टा मटका वेबसाइट में से एक है।

इस वेबसाइट पर भी आपको fastest satta matka result सबसे पहले देखने को मिल जाते है। इस वेबसाइट पर रोजाना लाखों की संख्या में लोग satta matka latest result देखने के लिए इस वेबसाइट पर लोग विजिट करते है।

5. SattaMaster.in

SattaMaster.in वेबसाइट की शुरुआत साल 2013 में हुई थी। यह वेबसाइट आज satta result देखने वालों के बीच बहुत ही पोपुलर है। इस वेबसाइट पर आपको latest satta matka result सबसे पहले देखने को मिल जायेंगे।

अन्य वेबसाइट की तरह यह वेबसाइट भी latest satta matka result के बहुत ही प्रसिद्द है। इस वेबसाइट पर भी रोजाना लाखों की संख्या में लोग विजिट करते है।

Note: Best Satta Matka website list 2022 में जितनी भी वेबसाइट के बारे में बताया गया है उनसे हमरा किसी भी प्रकार से कोई सम्बन्ध नहीं है। यहाँ यह लिस्ट गूगल सर्च के रिजल्ट, उनकी पोपुलार्टी के आधार पर बनायीं गयी है।

Note: This article is for informational purpose only, We do not support satta matka or any type of gambling activities. If you have any problem with the content displayed here, feel free to contact us.

Previous articleHeight Badhane Ke Liye Yoga Tips : हाइट बढाने का तरीका
Next articleदुनिया की सबसे बड़ी मछली कौन सी है? 2022
कुलदीप मनोहर Kyahai.net हिंदी ब्लॉग के Founder हैं. मै एक Professional Blogger हूँ और SEO, Technology, Internet से जुड़े विषयों में रुचि रखता हूँ. अगर आपको ब्लॉगिंग या Internet जुड़ी कुछ जानकारी चाहिए, तो आप यहां बेझिझक पुछ सकते है. हमारा यह मकसद है के इस ब्लॉग पे आपको अच्छी से अच्छी जानकारी मिले.

1 COMMENT

  1. satta matka me sabse famous 2 games hai, ek hai ajkal ka trending kalyan matka, aur dusra hai sabse purana matka game jiska naam hai ‘worli matka’.
    In dono games me sabse acha aur bharosemand profit return milta hai.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here