Jio Phone में IPL मैच कैसे देखें 2020

Jio Phone में IPL मैच कैसे देखें: हर साल की तरह इस साल भी IPL Match 2020 शुरू हो गया है, अगर आपको IPL देखना पसंद है तो आप अपने Jio फोन में भी IPL के मैच ऑनलाइन देख सकते हैं. आप सभी को तो पता है कि इस साल कोरोना महामारी के चलते कोई भी दर्शक स्टेडियम में जाकर मैच नहीं देख सकता है।

इसलिए Disney+Hotstar ने इसे जिओ यूजर के लिए भी पेड कर दिया है, ताकि वो स्टेडियम से होने वाली आय को इस hotstar subscraption से पूरा कर पाए. जैसा कि आप जानते ही है कि हर वर्ष IPL Match भारत में ही होता था। लेकिन इस साल 2020 का IPL Match India में नहीं बल्कि UAE (United Arab Emirates) में खेला जा रहा है।

ऐसे में अगर आपको IPL मैच देखना है तो आप टीवी या फिर Hotstar की मदद से आप आईपीएल मैच देख सकते है. आज का यह लेख उन लोगों के लिए है जिनके पास JIO phone है और वोह Jio phone में IPL देखना चाहते है तो कैसे देखें.

Jio Sim se Free IPL kaise Dekhe?

Jio Phone में IPL मैच कैसे देखें 2020

जैसा कि आप जानते है कि जिओ फ़ोन में Hotstar का app सपोर्ट नहीं करता है. जिसकी वजह से सवाल बहुत से जो जिओ फ़ोन इस्तेमाल करते है, उनमे से बहुत से लोग ऐसे है जो यहाँ नहीं जानते है कि Jio Phone में IPL मैच कैसे देखें. अगर आप भी उन्ही लोगों में से एक है तो….

मैं आज आपको बताने वाला हूं कि आप अपने Jio फोन में IPL Match 2020 कैसे देख सकते है। अगर आपके पास स्मार्टफोन नहीं है तो कोई बात नहीं आप Jio फोन में भी IPL Match देख सकते है। तो चलिए शुरू करते है स्टेप बाई स्टेप Jio Phone में IPL कैसे देखें.

  • सबसे पहले अपने Jio फ़ोन में इन्टरनेट डाटा चालू करे।
  • उसके बाद फोन के browser में जाये.
  • Google में search करे Hotstar.
  • जो सबसे पहले लिंक hotstar.com आएगा उस पर click करना है।
  • अब अपनी भाषा select करें जैसे हिंदी, English और बहुत सारी भाषाएं रहती है आप अपने हिसाब से चुन ले।
  • अब आपके सामने hotstar का hompage दिखाई देगा वहां पर आपको बहुत सारे option दिखाई देगा।
  • अब आपको sports पर क्लिक करना है Click करने के बाद ipl live stream का option मिल जाएगा ।

अब जब आप उस पर click करेंगे तो आपको account बनाने के लिए कहा जाएगा। Hotstar का account बनाना बहुत ही आसान है. अकाउंट बनाने के लिए आपको 3 मिलेंगे। जिनमे से किसी एक चुनाव कर आप अपना Hotstar account बना सकते है.

यह तीन विकल्प निम्न प्रकार से है.

  1. Facebook से login कर सकते हैं
  2. आप अपने मोबाइल नंबर से अकाउंट बना सकते है.
  3. Gmail ID का प्रयोग कर के अकाउंट बना सकते है.

Login करने के बाद आपका ipl cricket match चलने लगेगा और कुछ देर जैसे ही 5 मिनट पुरे होंगे आपको जरी रखने के लिए subscription लेने को कहा जाएगा.

Hotstar पर आपको तीन तरह के सब्सक्रिप्शन पैक मिलेंगे. यदि आप आईपीएल के उद्देश्य से ही सब्सक्रिप्शन करना चाहते है तो आप hotstar का 399₹ का subsciption लेकर IPL Match का आनन्द ले सकते है.

Subscription प्लान अपने हिसाब से चुन लेने के बाद payment लिए आप net banking, upi, paytm या फिर अन्य विकल्पों से कर सकते है। ध्यान रहे Hotstar ये subscription 399₹ में 13 महीने के लिए दे रहा है। यानि कि 1 महीने का एक्स्ट्रा सब्सक्रिप्शन.

IPL खत्म होने के बाद इस subscription से TV SHOWS, Web Series, Hindi Movies भी देख सकते है। जिसका मज़ा आप hotstar पर पुरे 13 महीनों तक ले सकते है.

Hotstar par Free Ipl match kaise Dekhe

Disclaimer:

तो अब आपको समझ में आ गया होगा की jio फोन में IPL Match कैसे देखें. ऊपर बताए गए तरीको से आप अपने jio फोन में IPL Match देख सकते है। हाँ यह फ्री तो नहीं है लेकिन आप 399₹ का subscription लेकर IPL का मज़ा ले सकते है। और इस subscription से आप new movies, tv show, सीरियल और भी बहुत कुछ देख सकते है । अगर आपको इस आर्टिकल Jio फोन में IPL कैसे देखें ( Jio Phone Me IPL kaise Dekhe) से सम्बन्धित कोई प्रश्न हो तो आप हमें कॉमेंट बॉक्स में पूछ सकते है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here