विषय: jio phone me ringtone kaise set kare, जिओ फ़ोन में गाने का रिंगटोन कैसे लगाते है, जिओ फ़ोन में रिंगटोन कैसे लगाये, how to set ringtone in jio sim, Jio phone ringtone download zedge

दोस्तों हर किसी के पास स्मार्टफ़ोन नहीं होता है, जब से जिओ ने 1500 रूपये में 4G JIO Phone लांच किया है, तब से यह मोबाइल लोगों के बीच अपने 4G फीचर के कारण काफी लोकप्रिय हो गया है। आज लगभग हर दसवें व्यक्ति के पास JIO 4G Phone है और वह इस मोबाइल से अपने हर उस काम को कर सकते है जो एक स्मार्टफ़ोन से किया जा सकता है।

हालाँकि यह एक एंड्राइड फ़ोन नहीं है इसके बावजूद भी हम Jio phone whatsapp download कर सकते है, youtube से लेकर सभी स्मार्ट एप का इस्तेमाल कर सकते है। एक प्रकार इसे हम गरीबों का स्मार्टफ़ोन जरुर कह सकते है। दोस्तों आप में से बहुत से लोग ऐसे होंगे जो जिओ फ़ोन में गाने का रिंगटोन लगाना चाहते है लेकिन उन्हें इसकी जानकारी नहीं है कि jio phone me ringtone kaise set kare? तो कोई बात नहीं मैं आपको स्टेप बाई स्टेप जानकारी देने वाला हूँ।

Jio phone me ringtone kaise set kare?

जब भी हमारे फ़ोन में कोई काल आती है तो उसमे जो टोन बजती है उसे ही रिंगटोन कहते है। हर कंपनी अपने फ़ोन में एक डिफ़ॉल्ट रिंगटोन सेट कर के देती है। जिसे हम अक्सर कई कारणों से बदलना चाहते है। कभी कभी ऐसा होता है फ़ोन दुसरे का बजता है और रिंगटोन एक जैसी होने के कारण हमें लगता है कि हमारा फ़ोन बज रहा है। ऐसे हमें रिंगटोन बदलना ही सबसे आसान काम लगता है।

जिओ फ़ोन में रिंगटोन सेट करना बहुत ही आसान काम है। अपने फ़ोन जिओ फ़ोन में गाने का रिंगटोन लगाने के लिए सबसे पहले हमें उस रिंगटोन को डाउनलोड कर लेना है जिसे हम अपने मोबाइल की रिंगटोन बनाना चाहते है। या फिर आप जिओ फ़ोन द्वारा दी गयी किसी भी डिफ़ॉल्ट रिंगटोन को सलेक्ट कर अपनी रिंगटोन बना सकते है।

सबसे पहले अपनी पसंद की रिंगटोन को अपने मोबाइल फ़ोन में डाउनलोड कर लें। रिंगटोन कैसे डाउनलोड करते है जानने की लिए यह लेख पढ़ें।

इसके बाद सबसे पहले आपको अपने जिओ फ़ोन का मेनू ओपन करना होता है।

मेनू खोलने के बाद आपको मेनू में म्यूजिक एप दिखाई देगा जिसे आप खोल ले। (नीचे स्क्रीनशॉट देखें)

Jio phone me ringtone kaise set kare?

अब म्यूजिक एप में अपने द्वारा डाउनलोड किये गए गाने को ढूंढें।

how to set ringtone in jio sim
how to set ringtone in jio sim

इसके बाद आप जिस गाने को अपनी रिंगटोन बनाना चाहते है उस गाने को सेलेक्ट करे।

इसके बाद दाए हाथ में दी गयी आप्शन बटन पर क्लिक करे।

आप्शन बटन पर क्लिक करने के बाद आपको आपके मोबाइल पर कुछ आप्शन दिखाई देंगे।

यहाँ पर आपको नीचे Set As ringtone का विकल्प मिल जायेगा।

jio phone me gane ka ringtone set kare
jio phone me gane ka ringtone set kare

इस आप्शन पर क्लिक करे आपके मोबाइल में आपके द्वारा चुनी गयी रिंगटोन सेट हो जायेगी।

एक बार रिंगटोन सेट हो जाने के बाद जब भी आपके फ़ोन पर काल आएगी तो आपके द्वारा सेलेक्ट की हुई रिंगटोन ही बजेगी।

तो दोस्तों आपको यहाँ पर स्टेप बाई स्टेप जिओ फ़ोन में रिंगटोन कैसे सेट करते है इसकी जानकारी दी गयी है। अगर आपको अपने जिओ फ़ोन में रिंगटोन सेट करने में कोई भी दिक्कत आती है तो आप हमें कमेंट्स में पूछ सकते है। आपको यहाँ जानकरी कैसी लागु हमें जरुर बताये।

Previous articleरक्षा बंधन पर हिंदी शायरी (Rakshan bandhan Shayari Hindi 2021)
Next articleWhat is Computer in Hindi – कंप्यूटर क्या है?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here