विषय: jio phone me photo se video kaise banaye, जियो फोन में फोटो से वीडियो कैसे बनाएं, जिओ फोन में फोटो का वीडियो कैसे बनाएं? फोटो जोड़कर वीडियो कैसे बनाएं

अगर आप सोच रहे है कि जिओ फ़ोन में फोटो से विडियो बनाने का कोई एप आता है तो आपकी जानकारी के लिए बता दूँ कि अभी तक जिओ फ़ोन के लिए कोई एप नहीं है जिसकी मदद से आप फोटो से विडियो बना सके। लेकिन इस एप मैं आपको कुछ ऐसी सिंपल सी ट्रिक्स बताऊंगा जिनकी मदद से आप बड़ी आसानी से Jio Phone me photo se video बना सकते है।

google प्ले स्टोर में एंड्राइड फ़ोन के लिए ऐसे बहुत से फोटो बनाने वाले एप है जिनकी मदद से आप बड़ी आसानी से कई फोटो को आपस में जोड़ कर आप एक अच्छा सा video बना सकते है। लेकिन जिओ का फ़ोन एंड्राइड न होने के कारण किसी भी प्रकार की एंड्राइड एप को सपोर्ट नहीं करता है।

जिओ फ़ोन में KaiOS Operatering System का इस्तेमाल किया जाता है. KaiOS Operatering System एंड्राइड के बाद भारत में इस्तेमाल होने वाला दूसरा सबसे ज्यादा प्रचलित ऑपरेटिंग सिस्टम है.

इसलिए हम किसी भी जिओ फ़ोन में गूगल प्ले स्टोर से कोई भी एंड्राइड एप डाउनलोड नहीं कर सकते है. इसके लिए हमें जिओ फ़ोन द्वारा पहले से इनस्टॉल App Store का इस्तेमाल करना होगा, जिसमे जिओ फ़ोन के लिए उपयुक्त KaiOS एप फ्री डाउनलोड करने को मिल जाएँगी.

लेकिन जैसा कि बताया आपको वहां कोई भी ऐसा नहीं मिलेगा जिसकी मदद से आप फोटो से video बना सके। जिओ फ़ोन में फोटो से video बनाने के लिए आपको किसी ऐसी वेबसाइट पर जाना होगा जहां से आप ऑनलाइन फोटो से विडियो बना सके।

जियो फोन में फोटो से वीडियो कैसे बनाएं?

दोस्तों इन्टरनेट पर बहुत सी ऐसी वेबसाइट मौजूद है जिनकी मदद से हम बड़ी ही आसानी से जिओ फ़ोन की सहायता से अपनी फोटो को विडियो में बदल सकते है। आज मैं आपको एक ऐसी वेबसाइट के बारे में बताने जा रहा हूँ जहाँ से आप बड़ी ही आसानी से Jio Phone me photo se video bana सकते है। यह एक ऐसी वेबसाइट है जहाँ से आप बड़ी ही आसानी से फोटो से विडियो बना सकते है और अपनी पसंद का गाना भी लगा सकते है।

सबसे पहले अपने मोबाइल का इन्टरनेट ब्राउज़र खोल ले।

इसके बबाद आपको गूगल में सर्च करना है photo to video maker online with music.

इसके बाद आपको रिजल्ट में बहुत सारी वेबसाइट ओपन हो जायेंगी।

जिसमे से आपको आपको clideo.com वेबसाइट पर विजिट करना होगा।

आप चाहे तो यहाँ से क्लिक कर डायरेक्ट भी वेबसाइट पर जा सकते है। क्लिक हियर

आप जैसे ही इस लिंक को ओपन करंगे जो पगे खुल कर के आएगा वो कुछ ऐसा होगा।

जिओ फ़ोन में फोटो से विडियो बनाना
जिओ फ़ोन में फोटो से विडियो बनाना

आपको यहाँ पर Choose File का विकल्प दिखाई देगा। इस पर क्लिक करके आपको उन सभी फोटो को एक साथ सेलेक्ट कर लेना है जिन्हें आप विडियो में डालना चाहते है।

आप जब अपनी फोटो को सेलेक्ट कर लेंगे तो आपको कुछ ऐसा स्क्रीन दिखाई देगा। नीचे स्क्रीन शॉट में देखें।

jio phone me photo se video kaise banaye
jio phone me photo se video kaise banaye

अगर आप इसमें कुछ और फोटो जोड़ना चाहते है तो आपको ऊपर की फोटो में एक सफ़ेद तीर के सामने Add More files का आप्शन दिखाई देगा। आप उस लिंक पर क्लिक कर और भी फोटो ऐड कर सकते है।

अपनी फोटो को ऐड करने के बाद आपको अपनी video में म्यूजिक ऐड करने के लिए भी यहाँ एक आप्शन आता है। ऊपर की इमेज में सफ़ेद तीर के सामने आपको add audio का भी विकल्प मिल जायेगा।

Add audio पर क्लिक करके आप अपनी विडियो में अपनी पसंद का गाना भी ऐड सकते है।

एक बार जब सभी फोटो और गाने को को ऐड कर ले उसके बाद Export बटन पर क्लिक करे।

Export बटन पर क्लिक करने के बाद जो पेज खुलेगा वो कुछ इस तरह से होगा। नीचे इमेज में देखें।

जिओ फ़ोन में फोटो में video बनाये

यहाँ पर आपको बहुत से विकल्प मिल जायेगे। ऊपर लाल तीर के आगे जो आप्शन आपको दिखाई दे रहा है वहाँ से आप विडियो का साइज़ छोटा बड़ा कर सकते है।

काले तीर के आगे जो विकल्प दिया है वहां से आप हर फोटो की टाइमिंग सेट कर सकते है। आप न्यूनतन .01 सेकंड से लेकर अधिकतम 10 सेकंड तक चुन सकते है।

इसके बाद आपको Export बटन पर क्लिक करना है।

आप जैसे ही Export बटन पर क्लिक करेंगे आपकी video बनने का प्रोसेस चालू हो जायेगा। इसमें कुछ मिनट भी लग सकते है।

विडियो बनने का प्रोसेस कम्पलीट होने के बाद अगला पेज कुछ इस तरह से दिखाई देगा। नीचे इमेज में देखें।

जिओ फ़ोन में फोटो से विडियो बनाये स्टेप

यहाँ पर आपको आपके द्वारा बनायीं गयी दिख जाएगी जिसे आप प्ले कर के देख सकते है।

Jio Phone me Photo se video kaise download kare?

दोस्तों एक बार जब आपक अपने जिओ फ़ोन में फोटो से विडियो बना ले ले उसके बाद आपको Download बटन पर क्लिक करना होगा। आप जैसे ही डाउनलोड बटन पर क्लिक करेंगे आपके मोबाइल में विडियो डाउनलोड होना चालू हो जाएगी।

दोस्तों आप इस वेबसाइट से किसी भी मोबाइल या लैपटॉप का इस्तेमाल करके बड़ी ही आसानी से फोटो से विडियो बना सकते है। आपो यह जाकारी कैसी लगी हमें कमेंट्स में जरुर बताये। यदि आपको जिओ फ़ोन में फोटो से विडियो बनाने में कोई दिक्कत आती है तो आप हमें कमेंट्स में पूछ सकते है।

Previous articleदुनिया का सबसे ताकतवर देश टॉप 10 लिस्ट 2021
Next articleभारत के पडोसी देश और उनकी राजधानी 2021

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here