जिओ फोन में ऐप डाउनलोड कैसे करें ?

आज हम जानेंगे कि अपने Jio Phone me app download kaise kare? दोस्तों आज के समय में बहुत से लोगों के पास जिओ फोन है, और इसे सबसे सस्ता स्मार्टफोन भी कहा जाए तो अतिश्योक्ति नहीं होगी. हम में से बहुत सारे लोगों के पास Jio Phone है जिसका इस्तेमाल हम न सिर्फ फ़ोन के उद्देश्य से करते है बल्कि इन्टरनेट जैसी दैनिक आवश्यकताओं को पूरा करने के उद्देश्य से भी करते है.

दोस्तों जैसा की हम सभी लोग जानते है कि इन्टरनेट पर जरुरत की एक से बढ़कर एंड्राइड एप उपलब्ध है, जिनका इस्तेमाल करने के लिए हमें एक स्मार्ट फ़ोन की आवश्यकता होती है. और जैसा की मैंने पहले ही बताया है कि हम जिओ फ़ोन को सबसे सस्ता स्मार्टफ़ोन कह सकते है क्यूंकि यह कई ऐसी एप्लीकेशन को सपोर्ट करता है जो सिर्फ एक एंड्राइड या स्मार्ट फ़ोन ही सपोर्ट करता है.

जिओ फोन ऐप डाउनलोड कैसे करें : Jio Phone me app download kaise kare

जिओ फोन की कंपनी रिलाइंस इंडस्ट्री ने अपने यूज़र को ध्यान में रखते हुए जिओ फोन में वो सभी सुविधाएं देने का पूरा प्रयास कर रही है, जो सिर्फ एक स्मार्टफोन में मिलता है. हालाँकि वर्तमान में जो ऑपरेटिंग सबसे ज्यादा इस्तेमाल होता है वह है एंड्राइड. जबकि जिओ फ़ोन में KaiOS Operatering System का इस्तेमाल किया जाता है. KaiOS Operatering System एंड्राइड के बाद भारत में इस्तेमाल होने वाला दूसरा सबसे ज्यादा प्रचलित ऑपरेटिंग सिस्टम है.

इसलिए हम किसी भी जिओ फ़ोन में गूगल प्ले स्टोर से कोई भी एंड्राइड एप डाउनलोड नहीं कर सकते है. इसके लिए हमें जिओ फ़ोन द्वारा पहले से इनस्टॉल App Store का इस्तेमाल करना होगा, जिसमे जिओ फ़ोन के लिए उपयुक्त KaiOS एप फ्री डाउनलोड करने को मिल जाएँगी.

जिओ फोन में ऐप डाउनलोड कैसे करें ?

  • सबसे पहले आप को अपने जिओ फोन के मेन मेनू में जाना है।
  • इसमें आप को App store नाम का एक application दिखाई देगा उस पर क्लिक करना है।
  • अब आपको इस एप्लीकेशन में बहुत सारे Catgery देखने को मिल जाएगा जैसे, ENTERTENMENT, GAME, Social Media.
  • आपको अपनी जरुरत के हिसाब से केटेगरी को चुनना होगा.
  • आप जिस भी ऐप को डाउनलोड करना चाहते है उस के उपर क्लिक कर देना है।
  • इसके बाद एप्लीकेशन डाउनलोड होना शुरू हो जाएगा.
  • आप को कुछ देर इंतजार करना है.
  • डाउनलोड होने के बाद आप के सामने इंस्टॉल को ऑप्शन देखने को मिल जाएगा जिस पर क्लिक करके आपको एप इंस्टॉल कर लेना है।
  • इंस्टॉल होने के बाद ये ऐप आपके जिओ फोन की Main Menu में दिखाई देने लगेगा जिसे आप उपयोग कर सकते हैं।
  • इसी तरह से दोस्तों आप जिओ फ़ोन में गेम, म्यूजिक, मूवीज इत्यादि को भी डाउनलोड कर सकते है.

Jio Phone App Download- Disclaimer:

दोस्तों जिओ फोन में ऐप डाउनलोड कैसे करें (Jio Phone Me App Download kaise karen) इसके बारे में पूरी जानकारी दी है। तो जैसा की मैंने आपको ऊपर बताया की एंड्राइड फ़ोन का ऑपरेटिंग सिस्टम और जिओ फ़ोन का ऑपरेटिंग सिस्टम अलग अलग है। इसलिए jio phone में app download करने के लिए आपको जिओ के एप स्टोर में ही जाना होगा. दोस्तों आपको ये पोस्ट कैसा लगा हमें कॉमेंट बॉक्स में जरूर बताएं और ज्यादा से ज्यादा अपने दोस्तों कर साथ शेयर करें ताकि उन्हें भी जानकारी मिल सके।

Previous articleSBI ATM card का PIN या Passowrd भूल जाने पर क्या करे? New ATM PIN Generate
Next articleSons Of The Soil web series free Download Hd Mp4 720px 480px

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here