Delete photo wapas kaise laye जाने कैसे.

Delete photo wapas kaise laye : नमस्कार दोस्तों आज का हमारा विषय है अपने मोबाइल फ़ोन से Delete hui photo wapas kaise laye. दोस्तों हमारे मोबाइल हमेशा ही हम यादगार फोटो सेव कर के रखते है और फ्री टाइम उन फोटो को देखकर अपनी यादों को सुनहला करते रहते है.

कोई भी फंक्शन हो या हम कहीं बाहर जाते तो उन पलों को यादगार बनाये के लिए हम उन पलों की फोटो खीच लेते है और अपने फैमिली मेम्बेर्स या फिर अपने दोस्तों को दिखाकर अपने खूबसूरत पलों का एहसास कराते है.

लेकिन दोस्तों कभी कभी हमसे अनजाने में या फिर गलती से वो photo delete हो जाती है और हम पल भर में ही अपनी उन सभी यादों को अपने मोबाइल फ़ोन से खो देते है. तब हमारे मन में यही एक प्रश्न आता है कि अपने मोबाइल से Delete photo wapas kaise laye. तो दोस्तों आपके वो यादगार पल हमेशा हमेशा के लिए डिलीट न हो जाए इसलिए हम आज आपको इस लेख में बताएँगे कि अपने फ़ोन से डिलीट फोटो वापस कैसे लाये.

Delete photo wapas kaise laye :

दोस्तों फ़ोन से फोटो डिलीट करना जितना आसन है उतना ही आसान है Delete photo wapas recover करना. सभी deleted photo ko wapas recover करने के लिए आपको एक Android App Download करना होगा. इस एंड्राइड एप्प की मदद से आप चुटकियों में डिलीट हुई फोटो को वापस ला सकते है. आइये बताते है कैसे Delete photo wapas kaise laye.

1. Restore Image App

delete photo wapas kaise layedelete photo wapas kaise laye
delete photo wapas kaise laye
  1. सबसे पहले आपको Restore Image (Super Easy) App download करना है. जो आप google play स्टोर पर जाकर या फिर डायरेक्ट यहाँ से Download Image recovery app कर सकते है.
  2. इसके बाद आपको एप्प को install करना है.
  3. इनस्टॉल करने के बाद एप्प को ओपन करे.
  4. App को ओपन करने के बाद आपको Search the image you want to restore पर क्लिक करना है.
  5. क्लिक करने के बाद रिकवरी स्टार्ट हो जाएगी और साऋ deleted phone wapas दिखने लगेगी.
  6. आपको जिस जिस deleted photo ko wapas recover करना है उसको सेलेक्ट करे और सेलेक्ट करने के बाद restore image पर क्लिक करे. आपकी Delete photo wapas आ जाएँगी.

Play Store

2. DiskDigger Photo Recovery App:

दोस्तों इसके अलावा और भी बहुत सारी Image recover app है जिनकी मदद से आप delete photo wapas पा सकते है. इन्ही में से एक और पोपुलर एप्प है जिसका नाम है DiskDigger photo recovery App. इस एप्प की मदद से भी आप अपनी deleted photos recover कर सकते है.

DiskDigger photo recovery
DiskDigger photo recovery
  • आपको बस इस अप्प को अपने एंड्राइड फ़ोन में डाउनलोड करना है
  • Download DiskDigger Photo Recovery को प्ले स्टोर से डाउनलोड कर ले.
  • एप्प को इंस्टाल करने के बाद ओपन करे.
  • ओपन करने के बाद scan करे. स्कैन होने के बाद एप्प आपको डिलीट हुई फोटोज दिखायेगा.
  • आपको जो जो फोटो वापस recover करनी है उनको सेलेक्ट करे.
  • फिर रिकवर बटन पर क्लिक करें.
  • प्रोसेसिंग होने दे उसके बाद आपकी deleted photo recover हो जाएँगी.

 

Play Store

यदि आपका फ़ोन root नहीं है तो आपको सिर्फ लिमिटेड आप्शन ही मिलेगे. इस अप्प का पूरा फायदा उठाने के लिए आपका phone root होना चाहिए. Root क्या होता है. जानने के लिए पढ़ें.

अपने Photo का backup कैसे ले?

दोस्तों अभी तक हमने जाना कि delete huye photo wapas kaise laye? अब दोस्तों जैसा की हम जानते ही है कि हम जानबूझ कर किसी भी इम्पोर्टेन्ट डाक्यूमेंट्स या फोटो को डिलीट नहीं करते है. फिर भी अनजाने में ऐसा हो ही जाता है. तो ऐसी परेशानियों से बचने के लिए हमें अपने फोटोज का एक बैकअप बना लेना चाहिए जिससे हमें भविष्य में किसी ऐसी समस्या न जूझना पड़े.

तो इसके लिए सबसे best तरीका है Google Photos apps. इस एप्प की मदद से हम अपने फोटो का आटोमेटिक बैकअप जनरेट कर सकते है जिससे हम कभी भी डिलीट हुई फोटो को वापस रिकवर कर सकेंगे.

  • सबसे पहले तो Google Photos apps को अपने मोबाइल में इनस्टॉल कर लें.
  • एप में अपने ईमेल से लॉग इन कर लें.
  • उसके बाद एप की सेटिंग में जाये.
  • Backup & sync के विकल्प को चुने.
  • अब आप साप्ताहिक या मासिक के अनुसार अपनी तस्वीरों का बैकअप चुन सकते है.

अब आपको जब भी जरुरत हो तब आप अपने फोटो के बैकअप को रिस्टोर कर सकते है. इसके आपको बस एक क्लिक करने की आवश्यता मात्र होगी. और किसी भी प्रकार के थर्ड पार्टी एप की जरुरत भी नहीं पड़ेगी.

Apni Name Ringtone kaise Banaye aur Download kare

निष्कर्ष:

आशा करता हूँ दोस्तों आपको delete huye photo wapas kaise laye लेख में दी गई जानकारी आपके काम आई होगी. ऐसी ही और रोचक जानकारियों के लिए हमारे ब्लॉग से जुड़े रहे. आप इस जानकारी को अपने दोस्तों तक पहुचने के लिए हमें सोशल मीडिया पर शेयर भी कर सकते है.

जय हिन्द जय भारत 

5 COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here