Tamilrockers वेबसाइट का एडमिन कौन है?

हेल्लो दोस्तों आज मैं आपके लिए एक और जानकारी लेकर आया हूँ। दोस्तों हम सभी लोग भारत की सबसे बड़ी पायरेटेड वेबसाइट Tamilrockers के बारे में तो जानते ही है। लेकिन क्या आपने कभी सोचा है कि महीने करोड़ो रूपये कमाने वाली वेबसाइट Tamilrockers का एडमिन कौन है? और यह पकड़ा क्यूँ नहीं जाता तो आज मैं आपको इस लेख के माध्यम से वो सभी जानकारियां देने वाला हूँ जो आपके मन में उठ रहे सभी प्रश्नों का जवाब दे देंगे।

Tamilrockers क्या है?

यदि आप Hindi movies देखने के शौखीन है तो आपको बताने की आवश्यकता नहीं है tamilrockers क्या है। यदि आप वाकई में Tamil rockers के बारे में नहीं जानते है तो आपकी जानकारी के लिए बता दूँ, की Tamilrockers एक वेबसाइट है जो पायरेटेड मूवी वेबसाइट है जो movies free में download कराती है। जिसकी वजह से फिल्म इंडस्ट्री को हर साल करोड़ों रूपये का नुक्सान होता है।

इस वेबसाइट की वजह से साउथ की फिल्म इंडस्ट्री को सबसे ज्यादा नुकसान होता है, जिसकी वजह से साउथ की फ़िल्म इंडस्ट्री इस वेबसाइट को लेकर सबसे ज्यादा नाराज रहती है। इस पायरेसी वेबसाइट की शिकायत सभी फिल्म इंडस्ट्री कर चुकी है जिसकी वजह से इस वेबसाइट का मालिक साइबर क्राइम के निशाने पर है।

एक अनुमान के अनुसार इस वेबसाइट को एक महीने में 10 करोड़ से ज्यादा बार खोला जाता है जिससे इस वेबसाइट की कमाई करोडो रूपये में आंकी गयी है। इस वेबसाइट को संचालित करने में कई लोगों की कुशल टीम लगी है, जो अभी तक पकड़ी नहीं गयी है। इस वेबसाइट का असली मालिक कौन है इसको कितने लोग मिलकर चलते है यह अभी तक पता नहीं किया जा सका है।

Tamilrockers वेबसाइट का एडमिन कौन है?

Tamilrockers 2021 एक शीर्ष पायरेसी वेबसाइट है जो थिएटर में रिलीज़ होने के कुछ घंटों के भीतर ही किसी भी मूवी को HD Quality में लीक कर देती है। किसी भी को वेबसाइट पर अपलोड करने से पहले कई स्तर के काम करने होते है, जैसे मूवी को कैप्चर करना, डिस्ट्रीब्यूटर और प्रोड्यूसर के साथ डील करना, वीडियो को टोरेंट फाइल अपलोड करना, विज्ञापन कम्पनियों से कमाए गए पैसों को खाते में ट्रांसफर करना आदि। वह व्यक्ति जो मूवीज जोड़ना, टोरेंट पर फाइल अपलोड करना, डोमेन नेम बदलना इत्यादि जैसे सभी कामों को करता या करवाता है Tamilrockers वेबसाइट का मालिक कहलाता है।

तमिलराकर्स का मालिक आज भी साइबर क्राइम और पुलिस के लिए वांछित व्यक्ति है। तमिलरॉकर्स वेबसाइट के कारण, तमिलनाडु फिल्म उद्योग को बहुत नुकसान हुआ है। इसलिए फिल्म निर्माता, वितरक, निर्देशक, अभिनेता और थिएटर मालिक इस वेबसाइट को लेकर बहुत ही नाराज है। यहां तक ​​कि फिल्म इंडस्ट्री के लोग भी इस वेबसाइट के एडमिन को पकड़ने की भरपूर कोशिश करते हैं, जो आजतक सफल नहीं हो पाए है।

अभी हाल ही में तमिलनाडु और केरल पुलिस द्वारा कुछ लड़कों को पकड़ा गया था जिन्हें तमिलरोकर्स का एडमिन बताया गया था। जबकि उनकी गिरफ्तारी के बाद भी Tamilrockers latest movies leak करता रहा। तो यहाँ पर सवाल यह उठता है कि वो लोग कौन थे जिन्हें गिरफ्तार किया गया था। लोगों के मुताबिक वो एक दूसरी वेबसाइट को संचालित करने वाले लोग थे न कि Tamilrockers admin.

Tamilrockers वेबसाइट कहाँ से संचालित होती है?

दोस्तों अगर TamilRockers जैसी वेबसाइट का सञ्चालन भारत से हो रहा होता तो अब तक ये लोग पकड़ लिए गए होते। क्यूंकि भारत में रह कर पायरेसी कंटेंट को प्रोमोट करना तब बेहद खतरनाक हो जाता है जब आप साइबर क्राइम के निशाने पर हो. ऐसा इसलिए क्यूंकि आप भारत में रह कर VPN इत्यादि का प्रयोग करके अपनी लोकेशन को बचा सकते है लेकिन TamilRockers वेबसाइट से होने वाली करोड़ों रूपये की कमाई को खाते में लेने का मतलब आप आयकर की नजर में आ सकते है। और अगर ऐसा होता है आपको आयकर विभाग को अपनी आय का स्रोत भी बताना पड़ेगा जो कि इसके एडमिन के लिए बताना सहज नहीं होगा।

जानकारों के अनुसार ये लोग भारत के बाहर ऐसी जगह से काम करते है जहाँ भारतीय फिल्मे रिलीज़ होती है। और पैसों के लेन देन के लिए बिटकॉइन जैसी क्रिप्टोकरेंसी को वैधता प्राप्त है। जिससे उनके द्वारा कमाई गयी राशी को बिना खाते में लिए उपयोग में लाया जा सके। इसके अलावा ये लोग ऐसे देशों के सर्वर का प्रयोग करते है, जहाँ पायरेसी कानून बहुत ज्यादा प्रभावी नहीं है।

गैर क़ानूनी वेबसाइट होने की वजह से इस वेबसाइट को कई बार प्रतिबंधित किया जा चूका है लेकिन हर बार इस वेबसाइट को चलने वाले एक नए डोमेन के साथ इस वेबसाइट को खड़ा कर देते है। जिससे अभी तक इस वेबसाइट के सञ्चालन को पूरी तरह से बंद नहीं किया सका है। शुरुआत में यह वेबसाइट Tamilrockers.com के नाम से चालू की गयी थी। जिसे बाद में प्रतिबंधित कर दिया गया था। जिसके बाद इस वेबसाइट को अभी तक कई नामो से चलाया जा चूका है। वर्तमान में यह वेबसाइट Tamilrockers के नाम से संचालित नहीं हो रही है। इसलिए अभी तक इस वेबसाइट का नया लिंक ज्ञात नहीं है।

लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि यह लोग शांति से बैठे है। ये लोग लोग अभी भी पूरी तरह सक्रिय है फिर चाहे वो टेलीग्राम हो या फिर किसी अन्य नाम से वेबसाइट हो। सभी मूवीज अभी भी लीक की जा रही है। और रिलीज़ होते ही किसी न किसी पायरेटेड वेबसाइट पर अपलोड कर दी जाती है।

Disclaimer:

दोस्तों आपको सबको पता ही है कि पायरेसी वेबसाइट को चलाना या उसका इस्तेमाल करते हुई किसी भी पायरेटेड कंटेंट को download करना एक दंडनीय अपराध है और पकडे जाने पर जेल या जुरमाना दोनों हो सकते है। इसके बावजूद आज भी Tamilrockers वेबसाइट का मालिक कौन है? इसका पता साइबर क्राइम की टीम भी नहीं लगा पाई है। क्यूंकि ये लोग बहुत शातिर है लेकिन आप इस तरह की किसी भी वेबसाइट से कंटेंट को डाउनलोड न करे अन्यथा मुसीबत में पड़ सकते है।

जय हिन्द जय भारत

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here