Car me Laptop kaise charge kare: कार में मोबाइल चार्जिंग तो हम सब करते ही है लेकिन आज हम आपके लिए जो जानकारी लेकर आये है उसमे हम जानेंगे की कार में लैपटॉप कैसे चार्ज करते है?..

नमस्कार दोस्तों आप सभी का आप सभी का हमारी वेबसाइट kyahai.net एक बार फिर से स्वागत है। दोस्तों हम हमेशा आपके लिए कुछ न कुछ नयी जानकारी लाने की कोशिश करते रहते है इसी कड़ी में हम आज आपके लिए एक और जानकरी लेकर आये है। आज हम आपको बतायेंगे की चलती Car me Laptop kaise charge kare.

दोस्तों अगर अपना ज्यादातर समय लैपटॉप पर बिताते है या फिर आपका बिज़नस laptop पर ही निर्भर करता है और आप को सफर भी ज्यादा करना पड़ता है ऐसे में अपको जो सबसे बड़ी प्रॉब्लम आती है वो है लैपटॉप चार्जिंग की. कभी कभी आप घर से निकलते समय अपना लैपटॉप चार्ज करना भूल जाते है तब अपको बहुत ज्यादा दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है. ऐसे में यह जानकरी आपके लिए बहुत काम की साबित होगी. आप चाहें तो सफ़र करते हुए भी अपनी कार में बेठे-बैठे अपना लैपटॉप चार्ज कर पाएंगे। तो आइये जानते है

Car me Laptop kaise charge kare :

Car या bike में मोबाइल charge करना तो बहुत आसान है लेकिन जब आपको Car me laptop charging की जरुरत होती तब अप यह बात सोचने पर मजबूर हो जाते की यार Car me Laptop kaise charge kare ? कोई बात नहीं क्यूंकि अब मैं अपको जिस डिवाइस के बारे में बताने जा रहा हूँ उसकी मदद से आप बड़ी आसानी के साथ अपनी कार में लैपटॉप चार्ज कर सकते है.

कुछ समय पहले Intex कंपनी ने एक device लॉन्च किया था जिसका नाम  “Intex 200W DC 200” है यह एक car power inverter है जिसको आप बड़ी आसानी से ऑनलाइन खरीद सकते है। Intex 200W DC का size बहुत छोटा है अपने छोटे साइज़ की वजह से इसको बड़ी आसानी से आप अपनी कार में रख सकते है। इसी डिवाइस के जरिये हम अपना लैपटॉप अपनी कार में चार्ज कर पायेंगे। उससे पहले जानते है की Intex 200W DC के फीचर क्या है?
वेसे तो यह काफी फीचर से लेस आता है पर इधर हम इसके मुख्य फीचर के बारे में ही बात करेंगे।

Feature of Intex 200W DC 200 :

  • इस devise में एक लाइटर भी है.
  • 2 .4A के 2 USB पोर्ट  भी है जिसकी मदद से मोबाइल को भी चार्ज किया जा सकता है।
  • 2 USB पोर्ट से 2 मोबाइल एक साथ चार्ज किये जा सकते है।
  • USB पोर्ट 5V 3.4A रेटिंग के है।
  • लैपटॉप चार्ज करने लिए इसमें कुल 3 plug available है जिसका आउटपुट 220 वोल्ट है । और जरूरत पड़ने पर आप यह बढ़ा भी सकते है। यह 250W से 500W का आउटपुट भी ये आपको दे सकता है
  • Intex का यह डिवाइस car me laptop charge करने के लिए परफेक्ट है।
  • इसका डिजाईन भी बेहत आकर्षक है और काफी पोताब्ले है.
  • इस inverter के एक कुलिंग फैन भी लगा है जो inverter को हीट होने भी बचाता है.

जैसा की मैंने आपको बताया की आप इसको बड़ी आसानी से ऑनलाइन amazon जैसी वेबसाइट से खरीद सकते है। और यही वो डिवाइस है जिसको आप अपनी कार में लगाकर अपना लैपटॉप चार्ज कर पाएंगे वो भी इतनी आसानी के साथ और बिना किसी problem के।

यह एक बेहतर और सस्ता तरीका है कार से लैपटॉप चार्ज करने का। Intex 200W DC इस्तेमाल करने में भी काफी आसान है कोई भी व्यक्ति बड़ी आसानी से इसका इस्तेमाल कर सकता है। ज्यादातर सफ़र करने वाले लोगों के लिए यह डिवाइस बहुत जरुरी है। क्योंकि घर पर बेठे लोग तो कभी भी अपना लैपटॉप चार्ज कर सकते है। तो अगर आप भी ज्यादा सफ़र करते है तो आपके पास Index का यह डिवाइस अवश्य होना चाहिए। आशा करते है आपको पता चल गया होगा कि कार  में laptop कैसे चार्ज करते है।

आपको हमारी ये पोस्ट पसंद आई हो तो कमेंट में हमें अवश्य बताएं ।आप हमारी वेबसाइट को बुकमार्क करे जिससे आपको हमारी next पोस्ट का notification मिल जाए और हाँ पोस्ट को अपने दोस्तों के साथ शेयर करना न भूलें।

Previous articleHappiness status in Hindi for Whatsapp 2023
Next articleBank me name change application in hindi
कुलदीप मनोहर Kyahai.net हिंदी ब्लॉग के Founder हैं. मै एक Professional Blogger हूँ और SEO, Technology, Internet से जुड़े विषयों में रुचि रखता हूँ. अगर आपको ब्लॉगिंग या Internet जुड़ी कुछ जानकारी चाहिए, तो आप यहां बेझिझक पुछ सकते है. हमारा यह मकसद है के इस ब्लॉग पे आपको अच्छी से अच्छी जानकारी मिले.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here