Jio Phone में T20 cricket World cup कैसे देखें: अगर आप भी Jio phone का फ़ोन इस्तेमाल करते है और आप 17 अक्टूबर से शुरू हो रहे क्रिकेट के महाकुम्भ T20 cricket World cup 2021 का live आनंद उठाना चाहते है तो आप यह जिओ फ़ोन की मदद से कर सकते है। जी हाँ दोस्तों अगर आपके पास जिओ का फ़ोन है और आप अपने मोबाइल में t20 क्रिकेट वर्ल्ड कप का मजा लेना चाहते है तो आप यह बहुत ही आसानी के साथ कर सकते है वो बिना एक पैसा खर्च किये।

दोस्तों क्रिकेट को लेकर भारत के लोगों के मन में एक जुनून रहता है। और बात जब वर्ल्ड कप की हो तो यह और भी ज्यादा बढ़ जाती है। लोग किसी न किसी तरह से क्रिकेट के सभी मैच देखना चाहते है, और जब से इन्टरनेट आया है तब से क्रिकेट पहुँच उन जगहों तक पहुँच गयी है जहाँ लाइट इत्यादि की सुविधा उपलब्ध नहीं है। हम अपने मोबाइल के माध्यम से सभी मैच का आनंद उठा सकते है। इसके पूर्व के लेख में हमने जाना था मोबाइल में Live T20 Cricket world cup 2021 match कैसे देखें? आज के इस लेख में हम जानेंगे Jio Phone में T20 cricket World cup 2021 के match कैसे देखें?

T20 क्रिकेट वर्ल्ड कप किस टीवी चैनल पर आएगा:

दोस्तों अगर बात करें कि टी20 क्रिकेट वर्ल्ड कप किस टीवी चैनल पर आयेगा तो आपकी जानकारी के लिए बता दूँ की भारत और भारतीय उपमहाद्वीपीय देशों में जैसे भूटान, नेपाल, श्रीलंका, बांग्लादेश, मालदीव इत्यादि देशों में क्रिकेट के प्रसारण का अधिकार Star India के पास है आपको टीवी पर live वर्ल्ड कप का आनंद लेना है तो आप Star sports टीवी चैनल पर इसका आनंद उठा सकते है।

T20 क्रिकेट मैच का live आनंद उठाने के लिए आपको Star Sports 1, Star Sports 1 Hindi, Star Sports 2 English, Star Sports 3, Star Sports 2 Hd टीवी चैनल का सब्सक्रिप्शन लेना पड़ेगा। यदि आप DD Free Dish देखते है तो आप t20 क्रिकेट वर्ल्ड कप के सभी मैच DD Sport channel पर देख सकते है।

हालाँकि बहुत से लोग काम के चलते या अन्य कारणों की वजहों से टीवी पर मैच नहीं देख पाते है ऐसे में उनके पा मैच का आनंद लेने का सबसे अच्छा तरीका है मोबाइल का। और अगर आपके पास Jio का फीचर फ़ोन है तो भी आप अपने जिओ फ़ोन में टी20 क्रिकेट वर्ल्ड कप का आनंद उठा सकते है।

Jio Phone में T20 cricket World cup 2021 live कैसे देखें?

वैसे तो tT20 Cricket world cup के सभी मैचों का प्रसारण Hotstar, SonyLiv App, Airtel Xstream जैसी एप पर तो होगी ही साथ ही साथ Jio Tv पर भी सभी मैच live दिखाएँ जायेंगे। और जिओ के फीचर फ़ोन Jio Tv एप सपोर्ट करता है। इसलिए जिओ फ़ोन में Live cricket match देखने के लिए आपको Jio Tv एप का स्तेमाल करना होगा।

Jio Tv पर सारे मैच का प्रसारण बिलकुल फ्री में होगा। अगर आपके फ़ोन में jio एप नहीं पड़ा है या फिर डिलीट हो गया है तो आप इसे Jio एप स्टोर से download कर इंस्टाल कर सकते है।

जिओ एप में आपको जिओ टीवी को सर्च कर इनस्टॉल कर लेना है। इसके बाद एप को ओपन कर करना होगा। ऊपर में आपको फीचर में live cricket का आप्शन मिल जायेगा।

यदि आपको फीचर में live क्रिकेट का विकल्प नहीं मिलता है तो आपको TV channel में जाना होगा जहाँ आपको Star Sports के चैनल पर क्लिक करना होगा।

आप जैसे ही Star Sports चैनल पर क्लिक करेंगे Live cricket मैच आपके मोबाइल पर चालू हो जायेगा। आप भाषा के अनुसार चैनल को चुन सकते है। आपको Hindi, English के साथ साथ क्षेत्रीय भाषा में कमेन्ट्री सुनने को मिलेगी।

डिस्क्लेमर:

आपको यह जानकरी कैसी लगी हमें कमेंट्स में जरुर बताएं। यदि आपको अपने जिओ मोबाइल में live टीवी चलाना में कोई दिक्कत आती है तो आप हमें कमेंट्स में पूछ सकते है। यदि जानकारी अच्छी लगी तो इसे लाइक और शेयर करना ना भूलें।

Previous articleइंटरनेट क्या है ? What is internet in hindi 2021
Next articlePhoto banane wala App download karna hai 2021

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here