दोस्तों T20 cricket world cup 2021 का आगाज होने वाला है। हमारे देश भारत में क्रिकेट को लेकर लोगों में जो दीवानगी है वह किसी और खेल में इतनी देखने को नहीं मिलती है। लोगों में क्रिकेट को लेकर इतना जुनून है कि वह अपने सारे काम छोड़कर वर्ल्ड कप के एक भी मैच मिस नहीं करना चाहेंगे।

मैं आज आपको बताने वाला हूँ किस एप की मदद से आप अपने मोबाइल में वर्ल्ड कप के मैच का नि:शुल्क आनंद उठा सकते है। दोस्तों जैसा की पता है की 17 अक्टूबर से क्रिकेट के T20 फॉर्मेट का World Cup शुरू होने जा रहा है। जिसे हम अपने टीवी पर DD Sports चैनल की मदद से देख सकते है। लेकिन हर कोई TV पर live cricket Match का आनंद तो उठा नहीं सकता है। इसके लिए हमें अपने मोबाइल की मदद लेनी पड़ेगी। अगर आप भी अपने मोबाइल पर इन मैच का आनंद लेना चाहते है तो आप बिना किसी शुल्क के बड़ी ही आसानी से अपने मोबाइल पर T20 World Cup 2021 live match देख सकते है।

Mobile पर T20 cricket World Cup 2021 live match कैसे देखें?

दोस्तों जब भी Mobile पर जब भी Live Cricket Match देखने की बात होती है तो हमारे दिमाग में सबसे पहले Hotstar आता है। लेकिन हॉटस्टार एक प्रीमियम एप है जिस पर किसी भी Live Cricket Match का आनंद लेने के लिए हमें एक प्रीमियम पैक करना होता है ऐसे में अब हर कोई तो प्रीमियम सब्सक्रिप्शन लेकर मैच नहीं देखना चाहेगा।

लेकिन अगर आपके पास पहले से ही Hotstar का प्रीमियम पैक है तो Hotstar की मदद से Live T20 cricket World Cup 2021 match का आनंद ले सकते है। अगर आपके पास Hotstar का प्रीमियम पैक नहीं तो आपको निराश होने की बिलकुल भी आवश्यकता नहीं है क्यूंकि Hotstar के अलावा भी ऐसी बहुत सी एप है जिनकी मदद से Live T20 cricket World Cup 2021 का आनंद उठा सकते है वो भी बिलकुल free में।

SonyLiv App से Mobile पर T20 cricket World Cup 2021 live match कैसे देखें?

दोस्तों आपको बता दूँ की SonyLiv के पास T20 cricket world cup 2021 के live streaming के सारे अधिकार है। आप SonyLiv App की मदद से अपने मोबाइल पर T20 cricket world cup 2021 के सभी मैच का आनंद उठा सकते है वो भी बिना किसी शुल्क के।

आपको बस अपने मोबाइल में SonyLiv App को download कर इंस्टाल करना है। आप जैसे ही एप को ओपन करेंगे आपको सबसे ऊपर फीचर में Live T20 World cup का चैनल मिल जायेगा जिस पर क्लिक कर आप अपने मोबाइल में T20 cricket world cup का live आनंद उठा सकते है।

SonyLiv App पर आपको Live cricket match के साथ साथ Cricket Highlights, special movement of the match इत्यादि video भी देखने को मिल जाएगी। आपको इस एप पर Hindi, English के साथ साथ क्षेत्रीय भाषा में कमेन्ट्री सुनाने को मिलेगी।

Jio Tv पर mobile से live T20 cricket World Cup कैसे देखें?

दोस्तों Hotstar और SonyLiv App के अलावा आपको Jio Tv पर भी T20 cricket World Cup live stream करने को मिलेगा। Jio Tv पर cricket match live देखना बिलकुल free है। लेकिन इसके लिए आपके मोबाइल में जिओ का सिम होना चाहिए अगर आपके मोबाइल में जिओ का सिम नहीं है तो आपको जिओ टीवी से लाइव क्रिकेट मैच देखने में परेशानी होगी।

अगर आपके मोबाइल में जिओ सिम पड़ा है तो आपको सिर्फ जिओ टीवी एप को अपने मोबाइल में इंस्टाल करना है। इसके बाद आप बड़े ही आसानी से अपने मोबाइल में t20 क्रिकेट वर्ल्ड कप का मुफ्त में मजा उठा सकते है।

जिओ टीवी में भी आपको Hindi, English के अलावा क्षेत्रीय भाषा में कमेन्ट्री सुनने को मिल जाएगी। इसके अलावा आपको इस एप पर क्रिकेट हाइलाइट्स, स्पेशल मूवमेंट video इत्यादि भी देखने को मिल जाएगी। अगर आपके पास जिओ का सिम नहीं है तो आप अन्य एप का इस्तेमाल करके T20 cricket वर्ल्ड कप का मजा उठा सकते है।

Airtel Xstream एप से live T20 cricket World Cup कैसे देखें?

T20 cricket world cup के सभी मैच आपको Airtel Xstream एप पर भी बिलकुल मुफ्त में देखने को मिलेंगे। यह एयरटेल की टीवी एप है जिस पर क्रिकेट के सभी मैच का आनंद बड़ी ही आसानी से उठा सकते है। अगर आपके पास एयरटेल का सिम है तो आप बड़े ही मजे से अपने मोबाइल में वर्ल्ड कप का मजा उठा सकते है। इसके लिए आपको किसी भी तरह को कोई सब्सक्रिप्शन नहीं खरीदना होगा।

बस आपको अपने मोबाइल में सबसे पहले airtel xstream एप को इंस्टाल करना है इसके बाद आप बड़ी ही आसानी से क्रिकेट के live match का आनंद उठा सकते है। आप इस एप को गूगल प्ले स्टोर या फिर एयरटेल एप स्टोर से डाउनलोड कर सकते है।

आपको इस एप में Hindi, English के अलावा आपकी क्षेत्रीय भाषा के आधार पर कमेन्ट्री भी सुनाने को मिल जाएगी। यदि आपके पास एयरटेल का सिम नहीं है तो अन्य एप की मदद से T20 live cricket world cup का आनंद उठा सकते है।

Tata Sky App से देखें T20 cricket World Cup 2021:

दोस्तों अगर आपके घर में Tata Sky का setup बॉक्स लगा है और आपने उसका रिचार्ज करवा रखा है तो आप Tata Sky App को अपने मोबाइल में इनस्टॉल कर live क्रिकेट मैच का आनंद उठा सकते है। इसके अलावा आप उन सभी टीवी चैनल का मज़ा अपने मोबाइल में ले सकते है जो आपके रिचार्ज पैक में उपलब्ध है।

आपको सबसे पहले गूगल प्ले स्टोर से Tata Sky App को इनस्टॉल करना है इसके बाद जब आप एप को ओपन करेंगे तो आपको सबसे पहले टाटा स्काई के साथ रजिस्टर मोबाइल नंबर डालना होगा, इसके बाद आपको अपनी टाटा स्काई का सब्सक्रिप्शन आईडी नंबर डालना होगा। इसके बाद आपके नंबर पर एक OTP आएगी जिसे वेरीफाई करने के बाद आप अपने मोबाइल पर टाटा स्काई एप की मदद से live cricket match का आनंद उठा पायेंगे।

T20 world cup 2021 किस टीवी चैनल पर आएगा:

दोस्तों क्या आप जानना चाहते है कि, India में T20 cricket world कप किस टीवी चैनल पर आएगा? अगर हाँ t ओआपकी जानकारी के लिए बता दूँ भारत में क्रिकेट वर्ल्ड कप Star Sports 1, Star Sports Hindi, Star Sports HD के साथ साथ DD Sports पर प्रसारित किया जाएगा।

अगर आप DD Free dish का इस्तेमाल करते है तो आप DD Sports channel पर टी20 क्रिकेट वर्ल्ड कप का आनंद उठा सकते है। यह बिलकुल free चैनल है जिस पर भारत के सभी मैच का लाइव प्रसारण किया जायेगा।

Previous articleJio Phone में T20 cricket World cup 2021 live कैसे देखें?
Next articleHostel Daze Season 2 web series Free Download Leaked 480p 720p

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here