Private call kaise kare? Call number hide kaise kare

0
6
Private call kaise kare
Private call kaise kare

दोस्तों हमारा आज का विषय है Private Call kaise kare, अपना call number hide kaise kare या फिर किसी को भी unknown number से call kaise kare? दोस्तों अपना नंबर छुपा कर किसी को भी private call karna ये जानकर ही उत्सुकता पैदा हो जाती है कि आखिर ये private call kya है और private call kaise करते है?

  Private call kaise kare?  

रोजमर्रा की जिंदगी में हम ना जाने कितने कॉल करते हैं पर हमें कभी कभी ऐसी भी जरूरत पड़ जाती है कि सामने वाला हमारे नंबर से कॉल रिसीव नहीं करता है तब हमारे दिमाग में आता है कि ऐसी कौन सी trick है जिससे सामने वाले बन्दे को हमारा mobile number show ना करे या फिर हम अपने किसी दोस्त के साथ में prank करना चाहते हैं और उसे हमारा mobile नंबर भी ना दिखाई दे.

तो इस कंडीशन को सॉल्व करने के लिए एक सुविधा है जिसे Private Call कहा जाता है. जब हम किसी को प्राइवेट कॉल करते है तो सामने वाले बन्दे को हमारा असली mobile number show नहीं करता है बल्कि उसकी जगह call receive करने वाले को private mobile number, unknown number या फिर कोई विदेशी नंबर दिखाई देता है.

तो दोस्तों क्या आप भी बिना नंबर दिखाए किसी को प्राइवेट कॉल करना चाहते हैं ? या फिर प्राइवेट कॉल से जुड़ा हुआ कोई भी सवाल आपके मन में है तो वह सारी कन्फ्यूजन इस पोस्ट को पूरा पढ़ने के बाद क्लियर हो जाएगी तो देर किस बात की आइये जानते है private call kaise kare?

इंटरनेट पर आपने कितने आर्टिकल या वीडियो देखा होगा जो प्राइवेट कॉल करने की ट्रिक बताते हैं जिसमें से खास करके 2 तरीके सबसे ज्यादा फेमस है पहला तरीका है थर्ड पार्टी ऐप से यानि एंड्राइड एप्लीकेशन की सहायता से और दूसरा तरीका है कॉल सेटिंग को चेंज करके प्राइवेट कॉल करने का. चलिए अब देखते हैं कि कौन तरीका कितना बेहतर है.

  Android App से Private Call karna?  

अगर पहले तरीके के बारे में बात करें तो गूगल प्ले स्टोर में आपको ऐसी बहुत सारी एंड्राइड एप्लीकेशन मिल जायेंगी जो Free private call करने देने का दावा करती है. लेकिन इसके पहले आपके मन में लड्डू फूटे इसकी सच्चाई के बारे में जान लीजिए.

लगभग सभी private calling app यह दावा तो करती है कि वो आपको फ्री प्राइवेट कॉल करने देने देती है लेकिन ये एप्स आपको अधिकतम 10 से 20 मिनट के लिए ही free private calling प्रदान करती है. इसके बाद आपको कॉल मिनट बढ़ाने के लिए मिनट purchase करने पड़ते है या ऐसे कहें तो रिचार्ज करना पड़ता है.

और इतने में ही बात खत्म नहीं होती है प्ले store पे बहुत से ऐसे private calling app है जो आपके पर्सनल इंफॉर्मेशन कलेक्ट करती है और उन्हें लीक कर देती हैं या फिर अपने मुनाफे के लिए आपकी व्यक्तिगत जानकारी को किसी को भी बेच सकते हैं. इस तरह कि एप्स काफी खतरनाक हो सकती है इसलिए ऐसी एप्स का प्रयोग करने से बचें जो फ्रॉड हो.

मैं आपको यहाँ एक ऐसी एप्प के बारे में बताने जा रहा हूँ जिसको इंस्टाल करके आपको एक नया मोबाइल नंबर मिल जायेगा जिसका प्रयोग करके आप किसी के भी साथ में prank कर सकते है. और यह mobile नंबर जो आपको मिलेगा वो विदेश नंबर का होगा.

और वह एप्प है Hushed – 2nd Phone Number. इस आप का प्रयोग करके आप किसी को भी private call बड़ी आसानी के साथ कर सकते है. यह एप्प आपकी कॉलर आईडी को एक नकली फोन नंबर में बदल देती है जिसकी सहायता से आप किसी को प्राइवेट कॉल या unknown नंबर से sms भी कर सकते है. आप इस लिंक से इस एप्प को  डाउनलोड  कर सकते है.

दोस्तों ये तो हो गया पहला तरीका Private call kaise kare इसके दूसरे तरीके बारे में भी जानना बहुत जरुरी है क्यूंकि इसके लिए आपको किसी भी थर्ड पार्टी एप्प कि जरुरत नहीं पड़ेगी.

  Call number hide kaise kare  

दोस्तों अपना call number hide करने का दूसरा तरीका है फ़ोन कि सेटिंग में परिवर्तन कर के यह बहुत ही आसन है और इसके लिए आपको किसी एंड्राइड एप्प कि आवशयकता नहीं पड़ती है बस फ़ोन कि सेटिंग में जाकर कुछ बदलाव करने पड़ते है तो आइये जानते हैं

Call number hide kaise kare?

  • सबसे पहले तो अपने मोबाइल में “Setting” को open कर ले.
  • इसके बाद Call Setting में जाए.
  • अब आपको More Setting पर क्लिक करना है.
  • यहाँ आपको “Show my caller id” पर क्लिक करना है जिसमे आपको Hide number का आप्शन चुनना होगा.
  • Hide Number चुनते ही आपकी caller आइडेंटिफिकेशन hide हो जाएगी.

दोस्तों सभी मोबाइल फ़ोन कम्पनियाँ अपने mobile में सेटिंग्स अलग अलग तरीके से देती है. इसलिए संभव है आपके mobile में call setting का आप्शन ना हो. यदि आपके mobile में call setting का आप्शन नहीं है तो आपको अपने mobile की setting में call setting कि जगह phone setting का आप्शन मिलेगा.

  • आपको फ़ोन setting में जाना है फिर आपको वहां “Show my caller id” का आप्शन मिलेगा.
  • आपको “Show my caller id” के आप्शन पर क्लिक करना होगा.
  • उसके बाद आपको “Hide number” का आप्शन चुनना होगा और बस आपका काम हो गया.

अब आप किसी को भी अपने नंबर से call करेंगे तो सामने वाले को आपका मोबाइल नंबर नहीं show करेगा बल्कि उसकी जगह private नंबर या फिर unknown नंबर लिखा हुआ दिखाई देगा.

दोस्तों आशा करता हूँ कि आपको मेरे द्वारा दी गयी जानकारी Private call kaise kare या call number hide kaise kare अच्छी लगी होगी.  अगर अभी भी आपका कोई डाउट है तो आप नीचे कमेंट करके पूछ सकते हैं ✔ तब तक लिए जय हिन्द.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here