Sim Kiske Naam par hai: अक्सर हमें unknown number से call आते रहते है जिन्हें हम भूलकर भी उठाना नहीं पसंद करते है। लेकिन ये नंबर किसके नाम पर है पता न होने के कारण हमें उठाना पड़ ही जाता है। क्या कोई ऐसी तरकीब है जिससे हम जान सकते जिस नंबर से कॉल आ रहा है उसकी सिम नंबर डिटेल्स ऑनलाइन कॉल के दौरान ही पता चल जाए तो कितना अच्छा रहता।

दोस्तों कई बार मोबाइल नंबर से नाम पता करना इसलिए भी जरुरी हो जाता है क्यूंकि अक्सर लोग अनजाने नंबर से कॉल करके हमें परेशान करते है या फिर धमकी देने की कोशिश करते है तो ऐसे में यह नंबर किसके नाम से है हमारे लिए जनन बेहद ही जरुरी हो जाता है।

एक समय था जब बेसिक या लैंडलाइन फ़ोन का ही जमाना था, तब किसी भी टेलीफोन नंबर के मालिक का पता लगाने के लिए हमें फ़ोन डायरेक्टरी का इस्तेमाल करना पड़ता था, जो काफी समय लेने वाला था। लेकिन आज इन्टरनेट के ज़माने में यह जानना बहुत ही आसान हो गया है सिम किसके नाम पर है.

आज के इस लेख में हम जाननें वाले है मोबाइल नंबर से नाम पता करना online जिससे हम यह जान सके कि Sim Kiske Naam par hai, ताकि हमें ऐसी बहुत सी अनचाही कॉल से छुटकारा मिल जाये।

WiFi Calling क्या है? बिना Mobile Network Call कैसे करे

Sim Kiske Naam par hai jane 2 minute me

सिम किसके नाम पर है
सिम किसके नाम पर है

यदि आपको भी किसी भी मोबाइल नंबर से नाम पता करना है तो इसके तीन तरीके है, पहले दो तरीके ऐसे है जिनकी मदद से कोई भी जान सकता है यह नंबर किसके नाम से है, और तीसरा तरीका थोड़ा हटकर है जो लगभग हमारे लिए नामुमकिन जैसा ही होगा लेकिन, कई बार यह तरीका भी हमारे काम आ जाता है लेकिन इसके लिए हमें थोड़ी सेटिंग वगैरह की जरुरत पड़ती है।

दोस्तों यहाँ एक बात स्पष्ट कर देना चाहूँगा कि, मोबाइल नंबर से नाम पता करने की जानकारी के माध्यम से हम सिर्फ नाम और लोकेशन का ही पता सकते है, लेकिन सिम कार्ड किसके नाम पर रजिस्टर्ड है या सिम कार्ड किसकी आईडी पर ख़रीदा गया है इसकी जानकारी आप नहीं पता कर सकते है।

यदि आपके साथ कोई घटना घाट जाती है या आपको आपराधिक धमकियाँ मिल रही है तो इसके लिए आपको पुलिस से संपर्क करना चाहिए क्यूंकि सिम किसके नाम पर है जानकारी के माध्यम से हम सीमित जानकारी की प्राप्त कर सकते है बिलकुल सटीक जानकारी के सिर्फ पुलिस ही आईटी सेल के माध्यम से पता कर सकती है।

तो चलिए शुरू करते है सिम किसके नाम पर है जानने के तीनों तरीकों के बारे में…

  1. Android App की मदद से
  2. Online Website पर जाकर
  3. Official App की मदद से

नोट : दोस्तों पहले दो तरीकों से आपको लगभग 90% सफलता ही मिलेगी. क्यूंकि TRAI के निर्देशनुसार किसी भी सिम उपभोक्ता की जानकारी कंपनी द्वारा सार्वजानिक नहीं की जाती है. इसलिए आपको इस एप्प की मदद से जो भी जानकारी मिलेगी वो 100 % एक्यूरेट नहीं हो सकती है.

Private call kaise kare?

फिर भी आप इस app की मदद से sim kiske naam par hai ये आसानी से पता लगा सकते है. दरअसल जब भी आप इस एप्प का प्रयोग करते है तो ये app आपके मोबाइल में सेव contacts को अपनी लिस्ट में शामिल कर लेता है. और नंबर सर्च करने वही नाम दिखाई देते है जो किसी यूजर द्वारा सुरक्षित किये जाते है.

Android App की मदद से Sim Kiske Naam par hai pata kare

दोस्तों एंड्राइड फ़ोन की मदद से किसी भी सिम के मालिक की जानकारी लेना बहुत ही आसान है इसके लिए आपको अपने मोबाइल फ़ोन में एक app इंस्टाल करनी होगी जिसका नाम है Truecaller. Truecaller Android Apk app की सहायता से सिम किसके नाम पर है आप बहुत ही आसानी जान सकते है.

आप यहाँ से Truecaller apk download कर सकते है या फिर सीधा playstore से भी download कर सकते है. इस एप्प का size मात्र 12.96 mb है. इसकी मदद से आप बड़ी ही आसानी से जान सकते है mobile number Kiske Naam Par Hai. यहाँ इस एप का स्क्रीनशॉट दिया गया है ताकि आपको इसे डाउनलोड करने में किसी तरह का भ्रम न रहे।

यह नंबर किसके नाम से है
यह नंबर किसके नाम से है
  • Truecaller App को डाउनलोड करने के बाद इंस्टाल कर ले.
  • App को इंस्टाल करने के बाद अपना यूजर अकाउंट बना ले.
  • अब आपको जिस भी mobile number की डिटेल जाननी है उस मोबाइल नंबर को search box में डाले और फिर सर्च करे.
  • अब sim kiske naam par hai उसकी पूरी जानकारी आपको मिल जायेगी.
  • यदि सिम नया है या फिर सिम के यूजर ने अपना नंबर कभी किसी के साथ शेयर नहीं किया है तो ऐसी स्थिति में आपको किसी भी प्रकार की जानकारी नहीं मिलेगी.

आप पढ रहे है : mobile number Kiske Naam Par Hai

गाड़ी के नंबर से गाड़ी के मालिक का पता कैसे चेक करे ?

Online Website की मदद से जाने Mobile Number Kiske Naam par hai

दोस्तों अगर आपके पास स्मार्ट फ़ोन नहीं है तो आप laptop या jio phone मोबाइल की मदद से mobile number Kiske Naam Par Hai आसानी से जान सकते है. इसके लिए आपको Trurecaller की वेबसाइट पर जाना होगा जो आप www.truecaller.com पर विजिट कर के जा सकते है जहाँ से आपको mobile number ki jankari मिल जायेगी.

वेबसाइट को ओपन करने के बाद जो पेज खुल के आएगा वो नीचे दी इमेज के जैसा होगा.

मोबाइल नंबर से नाम पता करना
मोबाइल नंबर से नाम पता करना
  • किसी भी नंबर की जानकारी लेने के लिए सबसे पहले आपको इस वेबसाइट पर अपना अकाउंट बनाना होगा। अकाउंट बनाने के लिए आपको sign in बटन पर क्लिक करना होगा।
  • आप gmail id या facebook id की मदद से लॉग इन कर अपना अकाउंट बना कर sign in कर सकते है। इसके बाद आप मोबाइल नंबर से सिम कार्ड की जानकारी ले सकते है।
  • यहाँ आपको एक सर्च बॉक्स दिखाई देगा। इस सर्च बॉक्स में आपको वह मोबाइल नंबर डालना है जिसके बारे में आप जानना चाहते है।
  • उदाहरण के लिए 930******3 किसका नंबर हैं जानने के लिए आपको बॉक्स में नंबर डालना है।
  • मोबाइल नंबर डालने के बाद सर्च बटन पर क्लिक करे।
  • आप जैसे ही सर्च बटन पर क्लिक करेंगे उसके बाद mobile का sim number kiske naam par hai इसकी जानकारी आपको मिल जायेगी.

लेकिन एक बार फिर आपको बता दूँ यदि सिम नया है या फिर सिम के यूजर ने अपना नंबर कभी किसी के साथ शेयर नहीं किया है तो ऐसी स्थिति में आपको किसी भी प्रकार की जानकारी नहीं मिलेगी. क्यूंकि TRAI निर्देशानुसार किसी भी सिम उपभोक्ता की जानकारी सार्वजनिक नहीं की जाती है.

Official App की मदद से सिम किसके नाम पर है कैसे पता करे:

दोस्तों अब जो तरीका मैं आपको बताने वाला हूँ उस तरीके से आप बिलकुल सटीक तरीके से जान सकते है यह सिम किसके नाम पर है। लेकिन यह तरीका आसन नहीं होने वाला है, क्यूंकि इस तरीके में आप जिस सिम नंबर डिटेल्स ऑनलाइन पता करना चाहते है वह सिम आपके पास होना बहुत जरुरी है।

यह तरीके हर किसी के लिए संभव नहीं है लेकिन अगर आप एक दुकान दार है या आपका कोई दोस्त दुकानदार है और उसके पास वह मोबाइल किसी काम या रिपेयरिंग के लिए आता है तो यह तरीका आपके काम आ सकता है।

मान लिए आप एक दुकानदार है और आपके पास एक जिओ की सिम है और आप जानना चाहते है यह जिओ की सिम किसके नाम पर है तो आपको जिओ की ऑफिसियल एप को इनस्टॉल करना होगा जिसकी मदद से आप किसी भी सिम कार्ड के मालिक की जानकरी online पता कर सकते है।

यहाँ Airtel, Jio, Vodafone की ऑफिसियल एप के लिनक्स देने जा रहे है जिसकी मदद से आप किसी भी सिम नंबर की जानकारी online कर सकते है।

sim kiske naam par hai app download

जिओ सिम किसके नाम पर है जानने के लिए इस एप को डाउनलोड करे

एयरटेल सिम किसके नाम पर है जानने के लिए इस एप को डाउनलोड करे

वोडाफ़ोन सिम किसके नाम पर है जानने के लिए इस एप को डाउनलोड करे

सिम कार्ड की जानकारी:

आशा करता हूँ सिम किसके नाम पर है कैसे पता लगाया जाता है आपको समझ में आ गया होगा। दोस्तों यहाँ जो तरीके बताये गए है वो बहुत ही सिंपल और नार्मल तरीके है। इन तरीकों से प्राप्त जानकारी 100 प्रतिशत सटीक नहीं होती है। यह केवल लोगों द्वारा शेयर किये गए डाटा को आधार बना कर ही हम तक पहुंचाता है।

mobile number Kiske Naam Par Hai, mobile number ki jankari, mobile sim number kiske naam par hai, sim kiske naam par hai, ye sim kiske naam par hai, sim kiske naam par hai kaise jane, sim card kiske naam par hai, sim kiske naam par hai online, number se pata kare sim kiske naam par hai, sim kiske naam par hai kaise pata chalega, sim kiske naam par hai app download, sim kiske naam par hai apps

Previous articleदुनिया का सबसे सुन्दर पक्षी कौन सा है? 2022
Next articleSBI ATM card का PIN या Passowrd भूल जाने पर क्या करे? New ATM PIN Generate
कुलदीप मनोहर Kyahai.net हिंदी ब्लॉग के Founder हैं. मै एक Professional Blogger हूँ और SEO, Technology, Internet से जुड़े विषयों में रुचि रखता हूँ. अगर आपको ब्लॉगिंग या Internet जुड़ी कुछ जानकारी चाहिए, तो आप यहां बेझिझक पुछ सकते है. हमारा यह मकसद है के इस ब्लॉग पे आपको अच्छी से अच्छी जानकारी मिले.

2 COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here