Fmovies 2021: Internet पर Online streaming movie websites बहुत हैं, लेकिन उनमें से सभी का उपयोग करना सुरक्षित नहीं है. आज, हम सबसे Famous movie download website के बारे में बात करेंगे जिसे Fmovies के नाम से लोग जानते है.

किसी भी वेबसाइट से movies download करने या ऑनलाइन मूवी स्ट्रीमिंग करने से पहले हमें उस वेबसाइट के बारे में जान लेना चाहिए कि वो वेबसाइट सुरक्षित है या नहीं. या हम जिस वेबसाइट का उपयोग कर रहे है वो लीगल है या नहीं. तो आज हम Fmovies साईट के बारे में जानेंगे.

Fmovies website Introduction

यदि आप Google पर “Fmovies se” खोजते हैं, तो आपको कई ऐसी वेबसाइट मिल जायेगी जो रियल होने का दावा करती है. इनमें से कुछ वेबसाइटें तो आपके सिस्टम की सुरक्षा के लिए वास्तव में बहुत ही ज्यादा खतरनाक हैं. ये वेबसाइट केवल पैसा कमाने के लिए orignal Fmovies की कॉपी हुई वेबसाइट है. इसलिए यह जानना महत्वपूर्ण है कि कौन सी वेबसाइट असली है. दोस्तों नवम्बर 2020 तक, Fmovies.to असली Fmovies वेबसाइट है.

Fmovies वेबसाइट को कई बार प्रतिबंधित किया जा चूका है और अभी भी यह देशो में प्रतिबंधित वेबसाइट है. क्यूंकि किसी भी कॉपीराइटेड कंटेंट को illegal तरीके से दिखाना एक अपराध है. इस साईट पर उपलब्ध कंटेंट कॉपीराइट एक्ट का उल्लंघन करती है. जिसकी वजह से इसे कई बार बैन किया जा चूका है जिसकी वजह से इस वेबसाइट का domain extension कई बार बदल चूका है.

Content of Fmovies Website

इस साईट में, आपको movies, Tv Shows और tv series का विशाल संग्रह मिलता है जिसे आप free में online watch कर सकते हैं. इस वेबसाइट पर आप बिना एक पैसा खर्च किये latest movies list 2021 online download या online streaming कर के देख सकते है.

यह वेबसाइट इतनी popular है की हर महीने कम से से कम 15-20 लाख लोग इस वेबसाइट का प्रयोग करते है. कहने का मतलब इस वेबसाइट को प्रतिदिन 50 से 60 हजार बार देखा जाता है और movies download किया जाता है.

यह बहुत ही फेमस है movie download site है, और पायरेटेड कंटेंट की वजह से यह वेबसाइट कई बार google और भारत सरकार द्वारा प्रतिबंधित की जा चुकी है. यह साइट भी अन्य पायरेटेड वेबसाइट जैसे 9xmovies7StarHd, FzMovies की ही तरह free bollywood, hollywood english और Hollywood Hindi dubbing movies online stream और latest leaked movie download कराती है.

यह पुरानी होने के साथ-साथ famous movies site है इस वजह से इसके लाखों followers है. और जब यह वेबसाइट बंद हो जाती है तो लोग इसे इन्टरनेट पर सर्च कर के ढूढ़ ही लेते है. जिसकी वजह से अभी तक इस पोरटल को पूरी तरह से बंद नहीं किया जा सका है.

अगर लोगों को यह वेबसाइट गूगल पर नहीं मिलती है तो लोग VPN का प्रयोग कर इस वेबसाइट को ओपन करते है. जिसकी वजह से उन्हें latest 2021 movie download करने में किसी तरह की कोई भी दिक्कत नहीं आती है.

FMovies New Link 2021

FMovies.to
FMovies.vip
FMovies.me
FMovies.cf
FMovies.in
FMovies.fu
FMovies.cl
F Movies.pro
FMovies.ccv
FMovies.fm
FMovies.us
FMovies.vip
F Movies.cc
FMovies.ml
FMovies.com

FMovies.com

इस वेबसाइट का सबसे पुराना नाम FMovies.com था. पहले पायरेसी के नियम सख्त होने के बावजूद भी इस प्रकार की अनैतिक वेबसाइट पर किसी भी तरह का कोई एक्शन नहीं होता था और बिना किसी समस्या ये फिल्म इंडस्ट्री को नुकसान पहुचाते रहे.

इस नुक्सान से बचने के लिए film industry ने सरकार से इस बारे में शिकायत की तो सरकार पायरेसी के नियमो को सख्ती से लागू किया जिसकी वजह से यह वेबसाइट भारत में गूगल द्वारा प्रतिबंधित कर दी गयी.

जिसकी वजह से भारत के लोग इस वेबसाइट से latest movie download नहीं कर पा रहे थे और इस वेबसाइट के एडमिन की कमाई भी ना के बराबर हो गयी थी.

FMovies.in

जब गूगल इस साईट को बैन किया तब इस वेबसाइट ने एक नए नाम से वेबसाइट बनायीं जो fmovies.in के नाम से चलती रही. लेकिन सख्त नियमों की वजह से यह वेबसाइट भी ज्यादा दिन नहीं चल सकी और फिर से बैन हो गयी. उसके बाद तो नए नाम से यह वेबसाइट बनती रही और बैन होती रही.

FMovies.org

इस वेबसाइट का एडमिन भी बहुत जिद्थादी किस्म का था. उसने एक बार फिर से नए नाम के साथ वेबसाइट बनायी और मुफ्त में movies download कराता रहा. और फिर यह डोमेन भी बैन हो गया.

FMovies.net

दुनिया में हर व्यक्ति ज्यादा से ज्यादा पैसा कमाना चाहता है. जिसमे से कुछ लोग सही या गलत में भी फर्क नहीं करते है. अन्य वेबसाइट एडमिन की तरह इस साईट का एडमिन भी पैसा कमाने के चक्कर में गलत तरीके से free movies downloading provide करता रहा.

ऐसे ही कितने domain इस वेबसाइट के ब्लाक हो चुके है लेकिन नए डोमेन नाम के साथ यह वेबसाइट एक बार फिर सामने आ जाती है. और आज तक यह वेबसाइट free movies download करने वाले users के बीच best movie downloading वेबसाइट बनी हुई है.

स्पष्ट रूप से यह एक illegal website है. कोई भी वेबसाइट जो पायरेसी का उल्लंघन करती है वह लीगल हो ही नहीं सकती है. सबसे बड़ी बात तो यह है कि pirated movies download करना और कराना दोनों ही कानूनी तौर पर अपराध है. इसलिए आपको इस तरह कि websites से movie डाउनलोड करने से बचना चाहिए.

एक आंकड़े के अनुसार इस साईट को प्रतिमाह 2 से 2.5 करोड़ से अधिक लोग विजिट करते है. आप सिर्फ इसी बात से अनुमान लगा सकते है यह वेबसाइट लोगों के बीच कितनी फेमस है.

Watch Movies Online Legally?

दोस्तों इन्टरनेट पर बहुत सारी ऐसी वेबसाइट और एप है जिनके माध्यम से आप लीगल तरीके से online content  stream कर सकते है. हम में से बहुत सारे लोग YouTube पर online movies सर्च करते है. जिसमे से कुछ online streaming movies तो free देखने को मिल जाती है.

लेकिन बहुत सारी movies search करने पर भी नहीं मिलती है और खासकर New movies तो कतई नहीं. Youtube पर नयी movies online streaming करने के लिए आपको इन movies को buy करना पड़ता है तभी आप इन मूवीज को online play कर सकते है.

Youtube की तरह से Hotstar , Netflix और Amazon Prime है जो legal तरीके से movies और tv shows stream करते है. ये film producer से copyright खरीदते है और यूजर से पैसा लेकर के online content उपलब्ध कराते है.

Earning Source Of Fmovies

अगर इसकी earning source की बात की जाए तो Pop Ads, Locked Links, Propeller Ads के साथ-साथ और भी कई ads networks है जो इस वेबसाइट का कमाई करने का प्रमुख जरिया है. Popup विज्ञापन की वजह से इस वेबसाइट से movies download करने या उन्हें online stream करने में बहुत समस्या होती है.

Is FMovies safe

असली Fmovies वेबसाइट बहुत हद तक सुरक्षित है. लेकिन अन्य movie website list 2021 जैसे 9xmoviesFZMovies7starhd, की तरह ही इस वेबसाइट द्वारा उपयोग किए जा रहे विज्ञापन नेटवर्क एक समस्या है. इसके द्वारा प्रयोग किये जाने वाले विज्ञापन नेटवर्क बहुत अधिक सुरक्षित नहीं है.

बहुत हद तक संभव है कि इस वेबसाइट द्वारा प्रयोग किये जाने वाले विज्ञापन explicit content, malicious content और adware सामग्री भी प्रदर्शित करती है जो किसी भी यूजर द्वारा प्रयोग की जाने वाली device के साथ-साथ यूजर की प्राइवेसी को भी खतरा उत्पन्न कर सकते है.

इसलिए इस प्रकार की वेबसाइट का प्रयोग करने के लिए अच्छे antivirus का प्रयोग करे अथवा ad blocker का प्रयोग करना चाहिए. यह आपकी सुरक्षा के लिए बहुत ही आवश्यक है.

निष्कर्ष :

भारतीय कानून के तहत किसी भी तरह की मूल सामग्री की चोरी एक दंडनीय अपराध है. Kyahai.Net इस तरह की piracy का समर्थन नहीं करता है. यहां इस साईट के बारे में बताने का उद्देश्य आपको अवैध गतिविधियों से अवगत कराना है. यहाँ हमारा उद्देश्य किसी भी तरह से अनैतिक कार्यों को प्रोत्साहित करना नहीं है. कृपया ऐसी वेबसाइटों से दूर रहें और Hindi Movies download करने के सही विकल्पों का प्रयोग करे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here