Movierulz 2021: टाइमपास करने के लिए या फिर मनोरंजन के लिए फिल्में हमारे जीवन एक महत्वपूर्ण हिस्सा बन चुकी है। पहले के समय में जहाँ हम मनोरजन करने के लिए सिनेमा घर, टीवी, सीडी इत्यादि पर ही निर्भर थे वहीँ आज हमें movies को देखने के लिए सिर्फ एक मोबाइल और इन्टरनेट कनेक्शन की आवश्यकता होती है।

आज के समय में इन्टरनेट पर लीगल और इल्लीगल तरीके की बहुत सी वेबसाइट उपलब्ध है जहाँ से हम सभी latest movies से लेकर old movies तक का मजा बड़े ही आराम से उठा सकते है। आज मैं आपको एक ऐसी Hindi movie website के बारे में बताने जा रहा हूँ जहाँ से आप किसी भी मूवी को free download कर सकते है। हालाँकि यह एक गैरकानूनी वेबसाइट है। लेकिन इस वेबसाइट के बारे में यहाँ पर बताने का उद्देश्य लोगों को गैरकानूनी कार्य के लिए प्रेरित न करके उन्हें इस तरह की गैरकानूनी वेबसाइट का प्रयोग करने से होने वाले नुक्सान के बारे में बताना है ताकि लोग इस तरह की वेबसाइट का इस्तेमाल करने से पहले यह अच्छी तरह से जान ले कि इस वेबसाइट को इस्तेमाल करना चाहिए या नहीं।

Movierulz 2021:

Movierulz movies की दुनिया में एक बहुत ही जाना पहचाना नाम है जो English, Hindi, Bengali, Marathi, Punjabi, Malayalam, Tamil और Telugu मूवीज के लिए बहुत ही प्रसिद्द है। आप इस वेबसाइट से किसी भी मूवी को free download कर के ऑफलाइन देख सकते है या फिर आप चाहें तो आप किसी भी मूवी को online stream भी कर सकते है। यह इल्लीगल movies के लिए एक बहुत बड़ा प्लेटफॉर्म है।

लेकिन इस वेबसाइट में नेटफ्लिक्स, अमेज़ॅन प्राइम, हॉटस्टार, एमएक्स-प्लेयर आदि जैसी प्रीमियम वेबसाइटों के विपरीत, फिल्मों को डाउनलोड करने के लिए कोई आधिकारिक ऐप नहीं है। इसके अलावा, वेबसाइट में अलग-अलग प्रॉक्सी साइट हैं, जिनके साथ हम फिल्मों का उपयोग कर सकते हैं। साइट में विभिन्न प्रारूपों जैसे कि DVDScr, BlueRay, HDRip, DVDRip, 720p, 1080p शामिल हैं। फ़ाइल का आकार कभी-कभी 300 एमबी से 2 जीबी तक भिन्न होता है।

कभी-कभी, साइट अपडेट नहीं होती है, और उपयोगकर्ता वीपीएन का उपयोग करके वेबसाइट से फाइल डाउनलोड कर सकते हैं। वेबसाइट से फिल्मों को स्ट्रीमिंग या डाउनलोड करने के लिए आपके कंप्यूटर पर एक वर्चुअल प्राइवेट नेटवर्क स्थापित करना होगा।

Movierulz से Movies Download कैसे करे?

Movierulz website पर आपको विभिन्न category में movies free download के लिए मिल जाएँगी। यह फिल्मों को डाउनलोड करने के लिए एक बहुत ही वायरल वेबसाइट है। वेबसाइट की लोकप्रियता का एक मुख्य कारण यह है कि इसका उपयोग करना बहुत ही आसान है। जैसा की मैंने आपको पहले ही बताया की यह एक पायरेसी वेबसाइट है जिसकी वजह से इस वेबसाइट को भारत सरकार द्वारा पायरेसी एक्ट के अंतर्गत प्रतिबंधित किया जा चूका है। इसलिए आपको यह वेबसाइट google में सर्च करने पर भी नहीं मिलेगी।

वेबसाइट तक पहुंचने के लिए, आपको निम्न तरीकों का इस्तेमाल करना होगा।

  1. प्रतिबंध को बायपास करने के लिए आपको अपने लैपटॉप या मोबाइल में वीपीएन सॉफ्टवेयर डाउनलोड करना होगा।
  2. जब आप एक बार वीपीएन सॉफ्टवेयर इनस्टॉल कर लेते है, तो आप Movierulz वेबसाइट तक पहुंच सकेंगे, और फिर आप उस मूवी को डाउनलोड या स्ट्रीम कर सकते हैं जिसे आप देखना चाहते हैं।
  3. फिल्म को वेबसाइट में खोजें और फिर उस गुणवत्ता का चयन करें जिस क्वालिटी में मूवी download करना चाहते है।
  4. डाउनलोड लिंक पर क्लिक करें।
  5. मूवी डाउनलोड होना चालू हो जाएगी।

Features of Movierulz website:

  • इस वेबसाइट पर उपलब्ध कंटेंट पूरी तरह से निशुल्क है।
  • इस वेबसाइट पर विभिन्न क्षेत्रों की movies विभिन्न भाषाओँ में उपलब्ध है।
  • कोई भी इसे आसानी से एक्सेस कर सकता है। इस वेबसाइट की डिजाईन बहुत ही सरल और आसान है।
  • यदि आप हिंदी, तमिल, या तेलुगु भाषा की फिल्में देखना चाहते हैं, तो आप Movierulz एप्लिकेशन डाउनलोड कर सकते हैं, जो आधिकारिक तौर पर ऐप स्टोर में उपलब्ध नहीं है।
  • इस वेबसाइट में आपको HD, Mp4, 320px, 720px की क्वालिटी में movies और web series मिल जाएँगी।
  • आप इस वेबसाइट पर 300mb की movies से लेकर 2 gb तक की movies free download कर सकते है।

WEB SERIES

इस वेबसाइट पर आपको कई language में web series मिल जाएगी। जिन्हें आप online streaming करके भी देख सकते है या फिर बाद में offline watch करने के लिए उन्हें अपने mobile या laptop प् download भी कर सकते है.

HINDI DUBBED

यह प्लेटफार्म इतना बड़ा है की आपको कई भाषाओँ की latest Hindi dubbed movies मिल जाएँगी. यहाँ पर आपको latest Hollywood, Tamil, Telugu, South Indian movies Hindi dubbing में मिल जाएँगी.

 ACTION SERIES

इस category के अंतर्गत आपको Bollywood, Hollywood, Tamil इत्यादी की सभी action series की movies मिल जाएगी जिन्हें आप सिर्फ एक क्लिक में download कर सकते है.

AMAZON PRIME

इसमें आपको Amazon पर उपलब्ध सभी tv shows, web series, movies, इत्यादि बिलकुल free में download करने और live stream करने की भी सुविधा मिलती है.

AMC SERIES

इसमें आपको AMC पर उपलब्ध सभी कंटेंट बिलकुल मुफ्त में मिल जाते है और वो भी बिना किसी सब्सक्रिप्शन के. यहाँ तक आपको किसी कंटेंट के लिए किसी भी प्रकार के लॉग इन इत्यादि की जरुरत नहीं पड़ेगी.

LATEST NETFLIX SERIES

HD Movies Hub पर आपको Netflix पर उप्लंध सभी tv shows, web series, movies जैसे एंटरटेनमेंट के सभी कंटेंट बिना किसी अकाउंट की मदद से उसे कर सकते है.

CW SERIES

यदि आप CW series देखना पसंद करते है और उन्हें free में देखना या download करना चाहते है तो यह वेबसाइट आपके लिए बहुत ही बेस्ट है.

HBO SERIES

HBO series lovers के लिए भी इस वेबसाइट पर सभी series उपलब्ध है और वो भी बिना किसी शुल्क के.

एक पायरेसी वेबसाइट होने के कारण इस वेबसाइट का लिंक भारत में कई बार पर्तिबंधित किया जा चूका है। लेकिन in पायरेसी वेबसाइट को चलाने वाले एडमिन इस प्रकार की पायरेसी वेबसाइट से खूब सारा पैसा कमाते है जिसकी वजह से यह हर बार एक नए डोमेन नाम के साथ वेबसाइट को लोच कर देते है। इन वेबसाइट के फैन फालोविंग बहुत ज्यादा होने के कारण उन्हें इन वेबसाइट के नए डोमेन का पता चल जाता है। लेकिन बहुत से लोग ऐसे भी होते है जो इस वेबसाइट Movierulz new website link तलाशते रहते है।

Sr No.Domain Name/Site NameSr No.Domain Name/Site Name
1Movierulz.vip6Movierulz.me
2Movierulz.in7Movierulz.fu
3Movierulz.pro8Movierulz.nn
4Movierulz.fm9Movierulz.us
5Movierulz.cc10Movierulz.ml

Illegal Alternative to Movierulz– 2021

इन्टरनेट पर free movies download उपलब्ध कराने वाली बहुत सी पायरेसी वेबसाइट उपलब्ध है जो इल्लीगल तरीके से सभी प्रकार की latest रिलीज़ movies को लीक्ड कर देती है। यह वेबसाइट भी Movierulz की ही तरह बहुत ही फेमस है। नीचे दी गयी सभी वेबसाइट Movierulz की ही तरह illigal Alternative movies website है। हालाँकि यह वेबसाइट भी समय समय पर भारत सरकार द्वारा प्रतिबंधित की जाती है लेकिन Movierulz की ही भांति यह भी एक नए नाम के साथ चालू हो जाती है।

1. 9xFlix

यह भी एक पायरेटेड movies वेबसाइट है। इस वेबसाइट पर भी latest movies download करने को मिल जाएगी।

2. Hubflix

इस वेबसाइट पर पायरेटेड कंटेंट की कोई सीमा नहीं है। यह वेबसाइट भी उपयोगकर्ता को प्रीमियम HD Quality में latest movies का आनंद लेने की अनुमति देती है।

3. Afilmywap

यह वेबसाइट आपको मुफ्त में सर्वश्रेष्ठ सिनेमाई अनुभव प्राप्त करने की अनुमति देती है। Afilmywap विभिन्न देशों में पायरेटेड सामग्री के लिए एक लोकप्रिय वेबसाइट रही है।

4. Jio Rockers

इस वेबसाइट पर, उपयोगकर्ता बहुत आसानी से डब फिल्में और वीडियो डाउनलोड कर सकते हैं।

5. Ofilmywap

यह वेबसाइट मूवी प्रेमियों को मुफ्त में उनकी पसंदीदा फिल्में और टीवी शो देखने और डाउनलोड करने की अनुमति देती है।

6. OKpunjab

latest Punjabi movies और वीडियो का आनंद लेने के लिए, OkPunjab बेस्ट वेबसाइट है। यह आपकी सभी पसंदीदा पंजाबी फिल्में बिना किसी शुल्क के प्रदान करता है।

7. Hindilinks4u

यह वेबसाइट अच्छे रिज़ॉल्यूशन और गुणवत्ता वाले वीडियो में फिल्में प्रदान करती है।

8. 7starhd

7starhd सभी चीजों की फिल्मों का केंद्र है। यदि आप किसी भी बॉलीवुड या क्षेत्रीय फिल्मों को देखना चाहते हैं, तो यह आपकी वेबसाइट है।

9. FZMovies

FZmovies अच्छे रिज़ॉल्यूशन में बॉलीवुड, हॉलीवुड और क्षेत्रीय फिल्में प्रदान करता है।

10. 9xMovies

पायरेटेड movies के लिए लिए 9xmovies वेबसाइट बहुत ही famous है. इस वेबसाइट पर आपको सभी latest Bollywood, Hollywood movies free download करने को मिल जायगी.

इन्टरनेट पर किसी भी मूवी को देखना या डाउनलोड करने का सबसे अच्छा तरीका है लीगल तरीका। आज इन्टरनेट पर बहुत सी एंड्राइड एप्लीकेशन और वेबसाइट मौजूद है जो लीगल तरीके से free movies उपलब्ध कराती है। लेकिन जानकारी का अभाव होने के कारण हम अक्सर इललीगल वेबसाइट पर ही free movies download करने के लिए विजिट करते है जो की बहुत ही खतरनाक तरीका है। आज हा आपको कुछ ऐसी लीगल एप और वेबसाइट के बारे में बताने जा रहे है जहाँ से आप किसी भी मोवी को free में देख सकते है। हालाँकि इनमे से कुछ एप ऐसी है जो हमें किसी latest मूवी को देखने के लिए मामूली सा मासिक सब्सक्रिप्शन शुल्क लेती है।

1 . MXplayer

Mxplayer एक बिलकुल free mobile app है जिस पर विभिन्न भाषाओँ में मूवीज और free web series उपलब्ध है. इसके अलावा आप इस एप्प पर ऑनलाइन music का भी मजा ले सकते है. इस एप्प पर Tv shows, web series, Hollywood, Bollywood, Tamil, Telugu, Punjabi, Gujarati और Hindi dubbing movies उपलब्ध है जिन्हें आप बिना एक भी पैसा खर्च किये बिलकुल मुफ्त में देख या डाउनलोड कर सकते है. अब तक की सबसे पोपुलर वेब सीरीज आश्रम इसी एप पर रिलीज़ हुई थी।

2. PopCornFlix

यह Movierulz movies का एक बेहतरीन विकल्प है। इस पर आपको Movies, web series और tv shows का एक विशाल संग्रह मिल जायेगा.  इस पर मूवीज देखने या download करने के लिए किसी भी पंजीकरण की आवश्यकता नहीं है। जैसे ही आप इस साइट पर विजिट करते ही तो आपको बिना किसी रजिस्ट्रेशन के किसी भी मूवी का आनंद बिलकुल मुफ्त में उठा सकते है।

3. Zee5

हालाँकि यह एक प्रीमियम एप है लेकिन आप इस एप पर उन मूवीज और tv shows को बिलकुल free में देख सकते है जिन पर प्रीमियम न लिखा हो। आप इस पर भी free mobile movies online watch कर सकते है। इस एप का मंथली subscripton मात्र 49 रूपये से शुरू होता है जो कि बहुत अधिक नहीं है. आप अपने अनुसार मंथली पैक चुन सकते है और पुरे एक माह तक इस एप का आनंद उठा सकते है.

4. Gingle

यह Movierulz के सर्वोत्तम विकल्पों में से एक है. यहां न केवल आप मुफ्त में फिल्में डाउनलोड कर पाएंगे बल्कि आप यहां ऑनलाइन वीडियो, म्यूजिक और यहां तक कि वॉलपेपर डाउनलोड करने के साथ-साथ अलग-अलग वीडियो गेम खेल सकते हैं. आप किसी भी प्रकार के खाता निर्माण के बिना मुफ्त में फिल्में डाउनलोड कर सकते हैं. इसके अलावा आपको विज्ञापनों के साथ परेशान करने वाले पृष्ठों का भी सामना नहीं करना पड़ेगा.

5. Voot

Live movies देखने और उन्हें ऑफलाइन download के लिए Voot एक बेहतरीन एप है. आप इसमें टीवी शो से लेकर समाचारों और फिल्मों तक को बिलकुल मुफ्कीत में देख सकते है. यह विभिन्न शैलियों और भाषाओं में उपलब्ध हैं. इसमें फिल्मों का एक विस्तृत संग्रह है जिसे ऑनलाइन देखा जा सकता है. टीवी शो ऑफ़लाइन देखने के लिए डाउनलोड किए जा सकते हैं.

FAQs About Movierulz

Movierulz को लेकर हमारे मन में बहुत से सवाल उठते है उन सभी सवालों के जवाब निम्न है।

1. Movierulz क्या है?

Movierulz एक पायरेसी वेबसाइट है, जो सभी latest movies और tv shows मुफ्त में प्रदान करती है। आपके सभी पसंदीदा, नवीनतम या पुराने, फिल्में और शो डाउनलोड और ऑनलाइन देखने के लिए साइट पर उपलब्ध हैं। वेबसाइट पर उपलब्ध सामग्री के लिए कोई सीमा नहीं है।

2. क्या Movierulz एक कानूनी वेबसाइट है?

नहीं, यह एक कानूनी वेबसाइट नहीं है और यह कोई कानूनी लाइसेंस नहीं रखती है। यह एक प्लेटफ़ॉर्म है जो पायरेटेड सामग्री साझा करता है और इसलिए, नियमित रूप से सरकार के रडार पर रहता है।

3. क्या साइट से फिल्में डाउनलोड करना सुरक्षित है?

जब कोई उपयोगकर्ता इस तरह की वेबसाइटों से सामग्री डाउनलोड करता है, तो आपकी स्क्रीन पर बहुत सारे पॉप अप और विज्ञापन आते रहते हैं। इन लिंक पर क्लिक करने पर, भले ही यह गलती से हो, उपयोगकर्ता अंत में मैलवेयर को गलती से डाउनलोड कर सकता है। इसलिए, यदि आप अपने लैपटॉप या मोबाइल फोन को इस तरह के मैलवेयर से बचाना चाहते हैं, तो ऐसी वेबसाइटों से दूर रहना ही उचित है।

4. क्या साइट से फिल्में डाउनलोड करना कानूनन सही है?

नहीं, यह प्लेटफ़ॉर्म या अन्य समान वेबसाइटों से सामग्री डाउनलोड करने के लिए कानूनी नहीं है। ये ऐसी वेबसाइटें हैं जो उपयोगकर्ता को ऐसा करने के लिए कोई भी लाइसेंस प्राप्त किए बिना कॉपीराइट सामग्री प्रदान करती हैं। यदि आप ऐसी किसी भी गैरकानूनी गतिविधियों में शामिल नहीं होना चाहते हैं, तो सिनेमा हॉल जाने या फिल्मों की मूल डीवीडी खरीदने की सिफारिश की जाती है।

Movierulz 2021Movierulz Latest Movies DownloadMovierulz 2018
Movierulz hdMovierulz malayalamMovierulz new link 2021
Movierulz 2021 movies DownloadMovierulz MalayalamMovierulz Website
Movierulz Official websiteMovierulz New DomainMovierulz Kannada
Movierulz Latest URLMovierulz HindiMovierulz HD Movies
Movierulz TelMovierulz ForumMovierulz Pro
Movierulz MovieMovierulz liveMovierulzPortal
Movierulz 2021

Disclaimer (Important)

यहां दी गई सभी जानकारी शैक्षिक उद्देश्यों के लिए है। हम किसी भी नियम और गोपनीयता नीतियों को तोड़ने का प्रयास नहीं करते हैं। हम किसी भी तरह से पायरेटेड कंटेंट की मदद या प्रचार नहीं करते हैं। चोरी करना अपराध है और हम इसे गंभीर अपराध मानते हैं। हम इस मुद्दे के बारे में लोगों को सूचित करना चाहते हैं और उन्हें ऐसी गतिविधियों से दूर रहने का आग्रह करते है। ऐसी किसी भी पायरेसी वेबसाइट से किसी भी प्रकार का कंटेंट डाउनलोड करना या ऑनलाइन स्ट्रीम करना दंडनीय अपराध है और पकडे जाने पर आपको जेल या जुरमाना दोनों भी हो सकता है। Hindi movies download करने के लिए लीगल तरीके का ही इस्तेमाल करे।

Previous articleदुनिया का सबसे बड़ा होटल कौन सा है? 2021
Next articleदुनिया का सबसे सुन्दर पक्षी कौन सा है? 2021

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here