Remove China Apps Download कर चाइनीस एप्प डिलीट करे

Remove China Apps Download: अभी हाल में ही भारत और चाइना के बीच LAC पर हुए विवाद को लेकर बहुत से लोग अपने मोबाइल से China App Delete करना चाहते हैं। लेकिन हम लोग सिर्फ कुछ गिनी चुनी ऐप को छोड़कर के जान भी नहीं पाते हैं कि हमारे मोबाइल में कौन-कौन से ऐप चाइनीस है जिनका हम इस्तेमाल कर रहे है।

इसी विषय को लेकर के हमारा आज का विषय है Chinese app को कैसे detect कर Chinese app delete करे। दोस्तों आज मैं आपको एक बहुत ही सिंपल ऐप के बारे में बताने जा रहा हूं जिसे इनस्टॉल करके आप सिर्फ एक क्लिक में चाइनीस ऐप को डिटेक्ट कर सकते हैं। और उन्हें अपने मोबाइल से हमेशा के लिए डिलीट कर सकते हैं।

Delete photo wapas kaise laye

इस ऐप को चलाना इतना आसान है कि आपको सिर्फ ऐप को इंस्टॉल करना है, और इस इंस्टॉल करने के बाद में आप जैसे ही ऐप को ओपन करेंगे, यह अपने आप ही आपके मोबाइल में install की गयी चाइना की एप्स को डिटेक्ट कर लेगा और उन्हें डिलीट करने का ऑप्शन आपके सामने आ जाएगा।

आप सिर्फ एक ही क्लिक में उन सभी ऐप को डिलीट कर सकते हैं, और अपने मोबाइल को चाइनीस एप्प से मुक्त कर सकते है. और उसकी जगह पर आप उनके Alternative Indian Apps को यूज कर सकते हैं। तो आइए जानते हैं Remove China Apps के बारे में और यह भी जानते है Remove China Apps कैसे Download करे?

Photo banane wala Apps download

Remove China apps क्या है?

Remove China Apps एक android mobile app है जो किसी भी फ़ोन में install china app को डिटेक्ट कर लेता है और उन्हें सिर्फ एक क्लिक में uninstall करने का विकल्प देता है. यह एप “T OneTouchAppLabs” द्वारा develop किया गया है जिसे बहुत ही कम समय में Google Play Store पर 5 मिलियन से अधिक लोगों ने इंस्टाल कर लिया था.

हालाँकि अभी यह एप Google Play Store से हटा दिया गया है जिसकी वजह से बहुत कम लोग ही इस एप के बारे में जान पाए है. लेकिन यह एप अभी इन्टरनेट पर Free Download करने के लिए उपलब्ध है. जिसे आप Download कर अपने मोबाइल से China Apps Detect कर उन्हें Delete कर सकते है.

Tik Tok और Hello App हो जायेंगे India में Ban

Remove China apps Download कैसे करे?

दोस्तों जैसा की आपको बताया की इस App को Google play store ने किन्हीं कारणों से अपने प्लेटफ़ॉर्म से हटा दिया है, लेकिन यदि Remove China Apps Download करन चाहते है तो यह इन्टरनेट पर बहुत सी वेबसाइट पर उपलब्ध है. आप इस एप को Dropgalaxy से download कर सकते है.

  • सबसे पहले आपको Dropgalaxy.com पर विजिट करना है.
  • फिर आपको search box में “Remove China Apps Download सर्च करना है.
  • सर्च करने के बाद आपको एप्प मिल जाएगी.
  • जिसे आप download कर अपने मोबाइल में इंस्टाल कर सकते है.

आप चाहें तो इस लिंक को फॉलो कर इसे डायरेक्ट डाउनलोड कर सकते है.

Download Here

Whatsapp download karna hai

China apps कैसे delete करे?

दोस्तों इस एप को इस्तेमाल करना बहुत ही आसन है. App को इनस्टॉल करने के बाद ओपन करे. आप जैसे ही एप्प को ओपन करेंगे यह आपके मोबाइल में मौजूद सभी Chinese apps को पहचान कर लेगा. उसके बाद आपको उन्हें uninstall करने का एक आप्शन मिलेगा जिस पर आप क्लिक कर Chinese app delete कर सकते है.

Sabse sasta laptop

List of Popular Chinese apps on Android, iOS

दोस्तों बहुत सी ऐसी china की apps है जो हम अक्सर प्रयोग करते रहते है. जब उन्हें डिलीट करने की बात आती है तो बहुत से लोग यह समझ नहीं पाते है की उनकी जगह कौन सी ऐसी app है जो china apps की जगह इस्तेमाल कर सकते है.

Youtube Download Karna Hai

TikTok – यह भारतीय यूजर द्वारा सबसे ज्यादा प्रयोग की जाने वाली china app है. जो कई बार विवादों में आ चुकी है. इस एप के कई alternate apps मौजूद है जो इस Chinese एप्प को कड़ी टक्कर देते है. जिनमे से अभी हाल में ही भारत की Indian TikTok Mitron App Download के लिए बनी है जो इस एप का alternate हो सकती है.

PUBG Mobile – PUBG को खुद PUBG Corporation द्वारा पीसी के लिए विकसित किया गया था, जो एक कोरियाई गेम डेवलपर, ब्लूहोल की सहायक कंपनी है। हालांकि, गेम का मोबाइल संस्करण Tencent Games द्वारा विकसित किया गया था, जो एक चीनी डेवलपर है।

Helo – यह एप भी चाइनीस एप है जो भारत में बहुत लोकप्रिय है. यह एप भी Tiktiok के डेवलपर द्वारा विकसित किया गया एप है.

SHAREit, Xender – हम सभी लोग जानते है कि फाइल शेयरिंग के लिए लोग SHAREit या Xender का प्रयोग करते है. लेकिन बहुत से कम लोग ऐसे है जो यह जानते है की यह एक चाइनीस एप हैं. play store पर इसके बहुत से alternate apps मौजूद है जिनकी मदद से हम File sharing कर सकते है.

UCBrowser – UCBrowser के बारे में हम सभी लोग जानते ही है कि यह एक चाइनीस ब्राउज़र है. इन्टरनेट पर Google chrome, Opera, Firefox जैसे बेहतरीन ब्राउज़र उपलब्ध है जो UCBrowser से कई गुना बेहतर है.

Facebook Download Karna hai

Chinese apps क्यूँ Delete करे?

दोस्तों अगर हम चाइना की एप्स का इस्तेमाल अपने मोबाइल में करते हैं तो उन एप्स के माध्यम से होने वाली कमाई चाइना में चली जाती है. और चाइना इन्हीं पैसों से हमें आज आँख दिखाता रहता है, तो क्यों ना दोस्तों हम चाइनीस ऐप की जगह भारत में बनी हुई एप्स का इस्तेमाल करना शुरू कर दें.

Mobile Phone ko LED TV se kaise Connect kare

Disclaimer:

दोस्तों अभी हाल में ही भारत के प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी ने आत्मनिर्भर भारत की बात करी थी। आत्मनिर्भर भारत का मतलब कि हमें अपने देश में बनी हुई चीजों को ही बढ़ावा देना चाहिए और अपने देश की प्रतिभाओं का समर्थन करना चाहिए। ऐसा नहीं है कि हमारे देश में टेक्नोलॉजी बहुत पीछे हैं।

हम और हमारे देश के युवा टेक्नालॉजी के मामले में विश्व के किसी भी देश को टक्कर देने की स्थिति में है और हम ऐसा कर भी रहे हैं जिसका सबसे बड़ा उदाहरण गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई हैं. वह भारत से ही सुंदर पिचाई हैं और इसके अलावा इंदिरा नूई जो वर्तमान में पेप्सिको कंपनी की मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं.

ऐसे ही और बहुत से नाम है जिनसे यह स्पष्ट होता है कि भारत में प्रतिभाओं का इतना बड़ा भंडार है कि वह किसी भी देश को टेक्नोलॉजी से लेकर प्रत्येक क्षेत्र में कड़ी से कड़ी प्रतिस्पर्धा दे सकता है।

Chinese app delete कर Indian apps को प्राथमिकता दे और देश को आत्मनिर्भर बनाने में अपना सहयोग करे. हम सीमा पर जा कर लड़ नहीं सकते तो क्या हम घर बैठे भी इतना नहीं कर सकते की अपने मोबाइल से चाइनीस एप्लीकेशन को अपने फ़ोन से डिलीट कर सके.

जय हिन्द जय भारत

#bycottchina #HindiCheeniByeBye

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here