दुनिया की सबसे महंगी बाइक: दोस्तों आज के इस दौर में बाइक हमारे किए कितनी जरूरी है ये आपको बताने की जरूरत नहीं है, और लगभग हर एक व्यक्ति के पास बाइक देखने को मिल जाती है चाहे वो सस्ती हो या फिर महंगी। जहाँ बहुत से लोग व्यापार करने या समय की बचत के उद्देश्य से मोटरसाइकिल खरीदते है वहीँ बहुत से से लोग अपने शौख को पूरा करने के लिए बाइक खरीदते है।

दुनियाभर में हर साल लाखों बाइक सेल होती है, और इसी कारण आज बाइक की संख्या साइकिल के मुकाबले काफी ज्यादा होती जा रही है। खासकर मध्यवर्गीय लोगों द्वारा लिए गए बाइक सिर्फ कुछ हजार से लाखों रूपये की बीच तक की होती है, जो रोड पर आसानी से देखने को मिल जाती है। लेकिन क्या आपने कभी सोचा है की दुनिया की सबसे महंगी बाइक कौन सी है। अगर नहीं जानते हैं तो कोई बात नहीं इस लेख में आपको Duniya ki sabse mahangi bike के बारे में पूरी जानकारी दी है, तो आइए जानते हैं..

दुनिया की 10 सबसे महंगे बाइक कौन सी है?

1. Neiman Marcus Limited Edition Fighter

Neiman Marcus Limited Edition Fighter
Neiman Marcus Limited Edition Fighter

यह एक सुपर बाइक है। जिसकी कीमत लगभग 79 करोड़ रूपए है। इस सुपर बाइक को अब तक केवल 45 लोगों ने ही इसे खरीदा है। इस बाइक के डिजाइन पर काफी विशेष ध्यान दिया गया है। इस बाइक की पूरे पार्ट्स को एल्यूमिनियम, टाइटेनियम और कार्बन फाइबर से तैयार किया गया है। इस बाइक की स्पीड 305 किलोमीटर प्रति घंटे से अधिक है।

2. 1949 E90 AJS Porcupine

1949 E90 AJS Porcupine
1949 E90 AJS Porcupine

ये दुनिया की दूसरी सबसे महंगी बाइक है इस बाइक की कीमत करीब 50 करोड़ के आस पास है। इस बाइक को ओपन फ्रेम एल्यूमिनियम मिश्रित धातु से बनाया गया है। दुनिया की दूसरी सबसे महंगी बाइक में 500 CC का पावरफुल इंजन भी दिया गया है, जो अन्य बाइको के मुकाबले काफी मजबूत इंजन है।

3. Ecosse ES1 spirit Ecosse ES1 spirit

Ecosse ES1 spirit Ecosse ES1 spirit
Ecosse ES1 spirit Ecosse ES1 spirit

यह दुनिया की तीसरी सबसे महंगी बाइक है। यह भी एक सुपर बाइक है। इस बाइक को बनाने में दो ब्रिटिश और अमेरिकी कंपनी द्वारा तैयार किया गया था। इस बाइक को चलाने के लिए किसी भी व्यक्ति को 2 हफ्ते का विशेष ट्रेनिंग करनी पड़ती है। क्योंकि इस बाइक में स्विमिंग और और रियर सस्पेंशन सिस्टम है। जिसके कारण इस बाइक को बिना सीखे चलाना खतरों से खाली नहीं है। इस बाइक की कीमत 25 करोड़ है। इस बाइक की वजन 130 किलोग्राम से भी अधिक है। और इसी वजह से यह बाइक लोगों को काफी पसंद आती है। यह बाइक एक कार को भी टक्कर दे सकती है।

4. Hildebrand & wolfmuller

Hildebrand & wolfmuller
Hildebrand & wolfmuller

दुनिया के 10 सबसे महंगी बाइकों की सूची में Hildebrand & wolfmuller वह चौथे स्थान पर रखा गया है। यह बाइक सन 1894 में सबसे पहले लोगों की नजर के सामने आई थी। यह बाइक महंगी होने के बावजूद भी इसमें क्लच नहीं है। यह बाइक में दिखने में एक साइकिल की तरह है लेकिन यह भी एक सुपर बाइक है जिसकी 24 करोड़ रुपए है।

5. BMS Nehmesis

BMS Nehmesis
BMS Nehmesis

यदि एक सुपर बाइक है। यह बाइक गोल्डन और भूरे रंग से मिश्रित होने के कारण दिखने में काफी सुंदर लगता है। परंतु इस बाइक में आपको साइड स्टैंड देखने को नहीं मिलेगा। बाइक को बनाने में सोने का प्रयोग किया गया है। जिसके कारण इस बाइक की कीमत काफी ज्यादा है। इस बाइक में भी स्विंगआर्म और रियर एक्सपेंशन नाम का एक फीचर है जिसकी मदद से आप इस बाइक को जमीन से लगभग 10 इंच तक ऊपर उठाकर आसानी से पार्क कर सकते हैं। इस बाइक की कीमत लगभग 22 करोड़ है।

6. Harlry Davidson Cosmic Starship

Harlry Davidson Cosmic Starship
Harlry Davidson Cosmic Starship

इस बाइक को दुनिया की छठी सबसे महंगी बाइक माना जाता है। यह बाइक दिखने में काफी खूबसूरत लगती है। जब इस बाइक को शुरुआत में लांच किया गया था तब इसकी कीमत वर्तमान की कीमत से दुगनी थी। जिसके कारण यह बाइक भी दुनिया के सबसे महंगे बाइकों में से एक है। इस बाइक को Harley Davidson दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी द्वारा बनाया गया है। इस बाइक की कीमत 11 करोड़ है।

7. Dodge Tomahawk V10 superbike

Dodge Tomahawk V10 superbike
Dodge Tomahawk V10 superbike

यह बाइक बाकी बाइकों की तरह नहीं है क्योंकि इसके डिजाइन ही यह सब से अलग बनाती है। अब आप दिखने में स्टाइलिश लगता है। इस बाइक को पहली बार देखने पर एक चार पहिये वाली बाइक की तरह लगती है लेकिन यह दो पहिए की बाइक है। इस बाइक की स्पीड काफी अधिक है यह बाइक की केवल 2 सेकंड में 100 किलोमीटर तक की स्पीड पकड़ देता है। इस बाइक बनाने वाली कंपनी का यह दावा करता है कि इसकी स्पीड 200 किलोमीटर प्रति घंटा तक पहुंच सकती है। जिसके कारण इस बाइक की कीमत 4 करोड़ रुपए हैं।

8. Ecosse FE Ti XX Titanium Series

Ecosse FE Ti XX Titanium Series
Ecosse FE Ti XX Titanium Series

इस बाइक को भी दुनिया के सबसे महंगे बाइकों की सूची में शामिल किया गया है। यह बाइक साल 2007 में पहली बार मार्केट में लॉन्च किया गया था। इस बाइक में 2,409CC इंजन है। यह बाइक 228 PS तक की शक्ति उत्पन्न करने में समर्थ है जिसके कारण इस बाइक की कीमत काफी ज्यादा है इस बाइक की कीमत 2 करोड़ 12 रूपये है।

9. Ducati Desmosedici D16RR NCR M16

Ducati Desmosedici D16RR NCR M16
Ducati Desmosedici D16RR NCR M16

इस बाइक को दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी डुकाटी द्वारा बनाया गया है। इस बाइक में 989 cc लगा रहता है। इस बाइक को पूरे बॉडी को कार्बन फाइबर से तैयार किया गया है। इस बाइक के अंदर एडवांस टेक्नोलॉजी फंक्शन भी देखने को मिलता है। जिसके कारण इस बाइक की कीमत और भी ज्यादा हो जाती है। यह बाइक motoGP Racing में यह आसानी से दौड़ती हुई दिखाई देती है। इस बाइक की कीमत एक करोड़ 68 लाख रुपए है।

10. Ducati Testa Stretta NCR Macchia Nera Concept

Ducati Testa Stretta NCR Macchia Nera Concept
Ducati Testa Stretta NCR Macchia Nera Concept

दुनिया के दसवें सबसे महंगी बाइक Ducati Testa Stretta NCR Macchia Nera Concept है। इस बाइक की कीमत 1 करोड़ 20 लाख रुपए है। इस बाइक का डिजाइन अच्छे होने के कारण इस बाइक को काफी लोग पसंद करते हैं। इस बाइक को बनाने में टाइटेनियम और कार्बन फाइबर का इस्तेमाल किया गया है। यह एक हल्के वजन की सुपर बाइक है। यह बाइक अपने प्रदर्शन से काफी लोगों को दिल जीत लेता है और इसी वजह से इस बाइक को सबसे महंगी बाइक में शामिल किया गया है।

Duniya ki sabse mahangi bike:

दोस्तों जैसा कि आपने जाना दुनिया की सबसे महंगी बाइक Neiman Marcus Limited Edition Fighter है जिसकी कीमत 79 करोड़ रुपये है। इस बाइक की बात क्या करे एक आम आदमी इस लिस्ट में शामिल किसी भ बाइक को खरीदने का सपना ही देख सकता है खरीद तो नहीं सकता है। दोस्तों अगर आपके पास 100-200 करोड़ रूपये हो तो आप इनमे से कौन सी बीके खरीदने चाहेंगे, हमें कमेंट्स में जरुर बताएं। और इस लेख के विषय में आपकी क्या राय है यह भी बताएं तब तक के लिए…

जय हिन्द जय भारत

Previous articleदुनिया का सबसे बड़ा रेगिस्तान कौन सा है? 2021
Next articleभारत का सबसे अमीर राज्य कौन सा है? 2021

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here